Home > Crime > iPhone X से भरे ट्रक से 23 करोड़ के फोन चुरा लिए

iPhone X से भरे ट्रक से 23 करोड़ के फोन चुरा लिए

दुनियाभर में जहां एक तरफ अधिकतर लोगों के लिए iPhone X खरीदना सपना भर है वहीं दूसरी तरफ सिर्फ तीन लोगों ने मिलकर iPhone X से भरे ट्रक मे चोरी कर 23 करोड़ रुपये से ज्यादा की चपत लगा दी। दरअसल, सैन फ्रांसिस्को में ऐपल स्टोर के बाहर 300 iPhone X से भरा एक ट्रक खड़ा था जिसकी कीमत 3 लाख 70 हजार डॉलर यानी लगभग 24 करोड़ रुपये थी। 3 लोगों ने इसमें घुसकर सारे फोन चुरा लिए।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वाकया बुधवार सुबह सवा 11 बजे से साढ़े 11 बजे के आसपास हुआ। ट्रक के ड्राइवर ने वीइकल पार्क करने के बाद उसे लॉक किया और पास में ही कहीं फोन की डिलिवरी करने गया। इस बीच चोरों ने लॉक तोड़ा और तकरीबन 313 फोन चुरा लिए। आरोपियों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।

पुलिस का मानना है कि आरोपी ट्रक का पहले से ही पीछा कर रहे थे और उन्हें पता था कि वे कब चोरी कर सकते हैं। पुलिस और ऐपल मिलकर मामले की जांच कर रहे हैं। हालांकि, इससे फोन की बिक्री पर खास असर आने की आशंका नहीं है। ऐपल इस तिमाही में iPhone X के आने के बाद आईफोन की बिक्री के बल पर 84 अरब डॉलर की कमाई की उम्मीद कर रहा है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .