demo pic
demo pic

फाजिल्का– पंजाब में लगातार हो रही किसानों की खुदकुशियो का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा जिसके चलते आज फाजिल्का के नजदीकी गाँव मूठ्यावाली के एक किसान ने कर्ज़े से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजनों के मुताबिक 10 लाख रूपए का कर्ज़ था बाकी !

प्राप्त जानकारी के अनुसार फाजिल्का के नजदीकी गाँव मूठ्यावाली का गुरदीप सिंह खेतीबाड़ी करता था और बीती शाम अपने घर से खेत जाने की बात कहकर गया था लेकिन वह सारी रात घर नहीं आया तो सुबह जब उसके परिवार ने उसकी खोज की तो उसकी लाश खेत के पास एक सेमनाले से मिली जिसके बाद परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने लाश को कब्ज़े में लेकर फाजिल्का के सिवल हस्पताल में पोस्टमार्टम करवा मृतक के परिवारिक सदस्यों के बयानों पर धारा 174 की कार्रवाई करते हुए लाश को परिवारिक सदस्यों के हवाले किया गया।

जिस की जानकारी देते गाँव मुठियावाली वाली के सरपंच कालू राम ने बताया की गुरदीप सिंह ज़मीन ठेके पर लेकर खेती करता था और उसकी खुद की दो तीन एकड़ ज़मीन थी। जिस के लिए उस ने बैंकों और दूसरे लोगों से लाखों रुपए का कर्ज़ लिया हुआ था। और कर्ज के चलते वह काफ़ी परेशान रहता था। बीती देर शाम घर वालों को खेत गेहूँ काटने का कहकर घर से चला गया था । जिस ने वहां जाकर खुदकुशी कर ली। उसकी लाश आज उसके खेत के साथ लगती केरिया माइनर के सेमनाले से बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि गुरदीप सिंह शादीशुदा है और इस की तीन लड़कियाँ और एक लड़का है। मृतक की पत्नी ने बताया कि उनपर करीब 10 लाख रूपए का कर्ज़ था बाकी जिसको लेकर वह परेशान रहता था।

सारे मामले की जानकारी देते फाजिल्का थाना सदर पुलिस ए.ऐस.आई. जुगराज सिंह ने बताया कि मृतक के परिवारिक सदस्यों के बयानों पर धारा 174 की कार्यवाही अमल में लाई गई है और लाश का पोस्ट मारटम करवाया गया है और रिपोट आने के बाद आगे जो सामने आएगा व्ही कार्यवाही अमल में लाई जाएगी
@इन्द्रजीत सिंह