Home > India News > इन्जेक्टिबिल पोलियो वैक्सीन लाॅन्च

इन्जेक्टिबिल पोलियो वैक्सीन लाॅन्च

Launch injectables polio vaccine akhilesh yadav uttar pradeshलखनऊ- प्रदेश को पोलियो मुक्त करने की सफलता का श्रेय तकनीकी रूप से सही रणनीति, लाखों कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम, प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के समग्र प्रयासों व उत्तरप्रदेश सरकार के दृढ़ संकल्प तथा जनता के सहयोग को जाता है।

उत्तरप्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास पर इन्जेक्टिबिल पोलियो वैक्सीन को लाॅन्च किया। इस पोलियो वैक्सीन लाॅन्च के दौरान बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, पैरामेडिक्स, नवजात शिशु व माताएं मौजूद थे। यह पोलियो वैक्सीन मात्र कुछ ही राज्यों में अभी लाॅन्च किया गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पोलियोमुक्त उत्तर प्रदेश का सपना पिछली समाजवादी सरकार के दौरान नेताजी ने देखा था और तभी इसके उन्मूलन के गम्भीर प्रयास शुरू कर दिए गए थे।

उस दौरान प्रदेश में पोलियो के मामलों में बहुत कमी सुनिश्चित कर ली गई थी। अब जबकि इस गम्भीर बीमारी से उत्तर प्रदेश में निजात मिल गई है, तो हमें यह प्रयास करने होंगे कि भविष्य में यह बीमारी अपना सिर न उठा सके।

रिपोर्ट:- शाश्वत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .