ISIS Leader Abu Bakr Al-Baghdadi
ISIS Leader Abu Bakr Al-Baghdadi

आतंकी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट ऑफ ईरान एंड द लेवैंट’ (ISIS) के मुखिया अबू बकर अल-बगदादी की मौत की खबर है | ‘रेडियो ईरान’ ने यह दावा किया है | अगर यह दावा सही निकला तो दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन को बड़ा झटका लग सकता है. ‘ऑल इंडिया रेडियो न्यूज’ ने ‘रेडियो ईरान’ के हवाले से ट्विटर पर यह खबर दी है |

अगर यह दावा सही निकला तो विश्व के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन को बड़ा झटका लग सकता है। ‘ऑल इंडिया रेडियो’ ने ‘रेडियो ईरान’ के हवाले से ट्विटर पर यह खबर दी।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ब्रिटिश वेबसाइट ने बगदादी के पश्चिमी इराक में हवाई हमले में बुरी तरह घायल होने की खबर दी थी। इराक में आई से जुड़े एक सूत्र के हवाले से ‘र्गािजयन’ ने लिखा था कि 8 मार्च को निन्वेह प्रांत के अल-बाज में हुए अमेरिकी नेतृत्व वाले हवाई हमले में बगदादी को गंभीर चोटें आई थीं।

शुरुआत में बगदादी की चोटें जानलेवा लग रही थीं, लेकिन बाद में उसने धीमी गति से रिकवर करना भी शुरू किया था। बगदादी के घायल होने के बाद शीर्ष आईएसआईएस नेताओं को लगा कि बगदादी बच नहीं पाएगा, इसलिए उन्होंने एक बैठक बुलाई और नए नेता के नाम पर भी विचार भी शुरू कर दिया था अब सवाल है कि बगदादी के बाद आईएस का नया मुखिया कौन होगा?

आईएसआईएस के सदस्यों को पहले लगा कि बगदादी दम तोड़ देगा और इसके बाद उन्होंने अपना नया सरगना चुनने का इरादा किया.हालांकि, अभी तक अमेरिका की ओर से इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here