लेनवो ने भारत में स्‍मार्टफोन एस60 किया लॉन्‍च - Tez News
Home > Business > लेनवो ने भारत में स्‍मार्टफोन एस60 किया लॉन्‍च

लेनवो ने भारत में स्‍मार्टफोन एस60 किया लॉन्‍च

Lenovo-S60

मल्‍टीमीडिया डेस्‍क लेनवो ने भारत में एस सीरिज का अपना नया स्‍मार्टफोन एस60 लॉन्‍च किया है। इस फोन की कीमत 12,999 रुपए तय की गई है। यह फोन फ्लिपकार्ट और अमेजन के साथ ही कंपनी के ब्रांड स्‍टोर तथा उसके ऑनलाइन स्‍टोर दडीस्‍टोर डॉट पर भी मिल रहा है।

यह फोन डुअल सिम स्‍मार्टफोन है, जिसमें एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्‍टम और वाइब 2.0 यूजर इंटरफेस दिया गया है। इस फोन को एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप से भी अपडेट किया जा सकेगा।

लेनवो एस60 में 5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन लगाई गई है तथा 64-बिट का 1.2 गीगाहर्ट्स क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 410 एमपी जीपीयू प्रोसेसर लगाया गया है। साथ ही फोन में 8 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32 जीबी तक एक्‍सपैंड किया जा सकता है।

फोन का रियर कैमरा काफी अच्‍छी क्‍वालिटी का है और एलईडी फ्लैश के साथ इससे आप 13 मेगापिक्‍सल की तस्‍वीर क्लिक कर रहे हैं। यह कैमरा ऑटोफोकस है, जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्‍सल का है और यह भी ऑटोफोकस है, जो सेल्‍फी के शौकीन लोगों के लिए उपयोगी है।

रियर कैमरे की खासियत यह है कि इसमें फेस डिटेक्‍शन, सीन डिटेक्‍शन, लो लाइट एनहांसमेंट, पैनोरमा, जियो टैगिंग, बर्स्‍ट शॉट, स्‍माइल शॉअ और एचडीआर का विकल्‍प दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो एस60 में 3जी, जीपीआरएस/एज, वाईफाई, माइक्रो यूएसबी और ब्‍लूटूथ विकल्‍प दिए गए हैं। हालांकि यह फोन 4जी एलटीई तकनीक को सपोर्ट नहीं करता है।

फोन को 2150एमएएच बैटरी से पावर मिलता है और यह 3जी नेटवर्क पर 17 घंटे का टॉक टाइम तथा 240 घंटे का स्‍टैंडबाय टाइम देती है। आकार की बात करें तो फोन 7.7 एमएम पतला है और इसका वजन 128 ग्राम है।

फोन के अन्‍य फीचर्स की बात करें तो इसमें एक्‍सेलेरोमीटर, एंबीएंट लाइट सेंसर, मैग्‍नोमीटर और प्रॉक्‍सीमीटर जैसी खूबियां दी गई हैं। लेनवो के बाकी हैंडसेट्स की तरह इस फोन में भी डूइट, सिक्‍योरइट, शेयरइट, सिंकइट जैसे प्री-इंस्‍टॉल ऐप्‍स दिए गए हैं। एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com