Home > Gadgets > LG G6 आ रहा है भारत, जानिए क्या है खास

LG G6 आ रहा है भारत, जानिए क्या है खास

एलजी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G6 के भार लॉन्च के लिए मीडिया इन्वाइट भेजना शुरू किया है! देश में यह स्मार्टफोन 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा. जाहिर है लॉन्च से पहले कंपनी ने इसकी कीमतें भी नहीं बताई हैं! हालांकि कंपनी की वेबसाइट से इसके लिए फ्री ऑर्डर किया जा सकता है!

हाल ही में LG G6 की कीमतें कथित तौर पर लीक हो गई हैं! लीक्ड कीमतों के मुताबिक इस स्मार्टफोन की कीमत 53,000 रुपये से 54,000 रुपये तक के बीच हो सकती है! इसके अलावा लीक में यह भी कहा गया है कि इसके साथ 7000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा जिन्होंने इसके लिए फ्री ऑर्डर किया है! हालांकि यह चुनिंदा यूजर्स के लिए ही हो सकता है!

गौरतलब है कि एलजी ने अपने इस सबसे हाई एंड स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लॉन्च किया था! तब इसकी खूबी गूगल ऐसिस्टेंट बताया जा रहा था, लेकिन अब गूगल ने अपने ऐसिस्टेंट सर्विस को पिक्स्ल के अलावा भी दूसरे स्मार्टफोन में देने का ऐलान किया है!

ये हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर
इस स्मार्टफोन में 4GB ही रैम दिया गया है, लेकिन यह दो मेमोरी वैरिएंट 32GB और 64GB में उपलब्ध होगा. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है! सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है!

कंपनी ने इसके कैमरे को काफी बढ़ा चढ़ा कर पेश किया है! इसमें वाइड एंगल कैमरा लगाया गया है और कंपनी के मुताबिक इसमें डीएसएलआर जैसे फीचर्स दिए गए हैं! इसमें 4K रेकॉर्डिंग के साथ ऑप्टिकल जूम दिया गया है!

यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Android Nougat बेस्ड एलजी का नया UX 6.0 दिया गया है! इसके डिस्प्ले में फुल विजन तकनीक का यूज किया गया है! साइज की बात करें तो यह 5.7 इंच क्वॉड एचडी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है! हालांकि बॉडी टू डिस्प्ले रेश्यो कम होने की वजह से यह ज्यादा बड़ा नहीं लगता है!

इसमें 3.35GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर के साथ Adreno 530GPU लगाया गया है! इसकी बैटरी 3,300mAh की है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है! कंपनी के मुताबिक बैटरी न फटे इसलिए इसें एक्सट्रा सेफ्टी मेजर्स लिए गए है!

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स मोबाइल डिविजन के प्रेसिडेंट जूनो चो ने लॉन्च के दौरान कहा है कि आज का कस्टमर ऐसे स्मार्टफोन की मांग करता है जिसकी स्क्रीन तो बड़ी हो, लेकिन फोन बड़ा न हो. इसे देखते हुए कंपनी ने सिर्फ हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन नहीं बल्कि दूसरी चीजों का भी खास ख्याल रखा है!

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .