arvind

नई दिल्ली- एलजी नजीब जंग से विवाद को नया मोड़ देते हुए आम आदमी पार्टी सरकार ने सोमवार को विभिन्न विभागों में काम कर रहे 9 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा ट्रांसफर किए गए 9 अधिकारियों में 7 DANICS ( दिल्ली, अंडमान ऐंड निकोबार आइलैंड्स सिविल सर्विसेज़) के हैं, जबकि 2 आईएएस ऑफिसर हैं। 25 मई को जारी हुए इस लेटर में प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सर्विसेज़) राजेंद्र कुमार के साइन हुए हैं।

लेटर में लिखा गया है, ‘अथॉरिटी इन ऑफिसरों की नियुक्ति/ट्रांसफर तत्काल प्रभाव से करती है। ऑफिसर्स को निर्देश दिए जाते हैं कि वे आज ही अपनी ड्यूटी संभाल लें।

ट्रांसफर होने वाले आईएएस अधिकारियों में दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड (DUSIB) के चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर काम कर रहे अमर नाथ और एफ.ओ. हाशमी का ट्रांसफर हुआ है। DUSIB के चीफ को सेक्रेटरी (हेल्थ) और हाशमी को स्पेशल सेक्रेटरी (हेल्थ) का प्रभार दिया गया है।

DANICS के जिन 7 अधिकारियों के तबादले हुए हैं, वे एनडीएमसी, दिल्ली जल बोर्ड और डीडीए जैसे अहम विभागों में थे। उन्हें अन्य विभागों में भेज दिया गया है। एनडीएमसी में निदेशक लेवल की अधिकारी गीतिका शर्मा ईस्ट दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में डेप्युटी कमिश्नर बनाई गई हैं।

इसी तरह से बी.एस. जगलान जल बोर्ड में विजिलेंस के डायरेक्टर थे, अब उन्हें डेप्युटी कमिश्नर (वेस्ट) बना दिया गया है। डीडीए के अजय कुमार बिष्ट को सेक्रेटरी (पावर) बनाया गया है। के.डी डोगरा को नया अडिशनल डायरेक्टर (एजुकेशन) बनाया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार के साथ अधिकारों को लेकर चल रही परोक्ष जंग में हाई कोर्ट से सोमवार को बड़ी राहत मिली थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने साफ किया है कि ऐंटी करप्शन ब्रांच को निर्देश देने का अधिकार दिल्ली सरकार को है, न की केंद्र को। एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here