एलजी का LG V10, डुअल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च - Tez News
Home > Gadgets > एलजी का LG V10, डुअल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च

एलजी का LG V10, डुअल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च

LG-V10

इस साल सितंबर में कई बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च हुए थे और अब अक्टूबर की शुरुआत भी एक धमाकेदार स्मार्टफोन के साथ हुई है। यह स्मार्टफोन है एलजी का LG V10. यह एलजी की वी सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में दो बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। पहला है डुअल टिकर डिस्प्ले और दूसरा इसमें डुअल फ्रंट कैमरे भी दिए गए हैं।

LG V10 में 5.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस डिस्प्ले के ऊपर एक दूसरी डिस्प्ले दी गई है। इसे टिकर डिस्प्ले भी कहा जाता है. टिकर डिस्प्ले पर मौसम, समय व तारीख और बैटरी लेवल की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

इसके अलावा यूज़र इस स्क्रीन पर अपने मनचाहे ऐप को भी ऐक्सस कर पाएंगे। चाहे कॉन्टेक्ट देखना हो या फिर कोई अन्य नोटिफिकेशन, ये सबकुछ सेकेंडरी डिस्प्ले पर उपलब्ध होगा।

LG V10 की दूसरी खासियत इसमें डुअल फ्रंट कैंमरे दिए गए हैं। इसमें दो अलग अलग लैंस के साथ पांच मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसकी मदद से आप स्टैंडर्ड 80 डिग्री पर सेल्फी तो ले ही सकत हैं साथ ही साथ मोबाइल को बिना पैन किए 180 डिग्री पर भी सेल्फी ले पाएंगे।

इन दोनों को एक साथ इस्तेमाल करके 3डी इमेज आउटपुट हासिल की जा सकती है। कंपनी की मानें तो इस स्मार्टफोन में एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से दोनों कैमरों से अलग-अलग ली गई तस्वीरों को भी जोड़ा जा सकता है। इसका परीयर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है।

जी हां! इस स्मार्टफोन में 2TB तक डाटा स्टोर किया जा सकता है। तो अगर आप इससे 4K वीडियो भी शूट करते हैं तो आपको मेमोरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। लेकिन हम आपको बता दें बाजार में 2TB का कोई भी एसडी कार्ड मौजूद नहीं है।

एल जी के इस स्मार्टफोन में 3,000mAh की शानदार बैटरी दी गई है। इस स्नार्टफोन के साथ क्वालकॉम क्विक चार्जर दिया गया इसकी मदद से 40 मिनट में 50 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाती है।

इस स्मार्टफोन में मैनुअल वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर दिया गया है। इसकी मदद से आप को वीडियो शूट करते समय शटर स्पीड, फ्रेम रेट, ISO, व्हाइट बैलेंस और फोकस एडजस्ट भी कर सकते हैं। इसकी बॉडी में स्टेनलेस स्टील का यूज़ किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन ने एक इंडिपेंडेंट औऱ थर्ड पार्टी से ड्रॉप टेस्ट पास किया है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com