Home > Latest News > भारी मेकअप से लोग आपको लीडर नहीं वो समझते है. !

भारी मेकअप से लोग आपको लीडर नहीं वो समझते है. !

शोध के सह-लेखक और अबटेर् विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान खंड के वरिष्ठ लेक्चरर क्रिस्टोफर वाटकिन्स ने बताया, ‘यह शोध पहले किए गए शोध के नतीजों को परखने के लिए किया गया, जिसमें बताया गया था कि मेकअप लगाने से महिलाओं का लुक प्रभावशाली हो जाता है।

अगर आप लीडर बनना चाहते हैं तो सादा तरीके से मेकअप करें। एक नए अध्ययन में यह सलाह दी गई है और कहा गया है कि जो महिलाएं भारी मेकअप लगाती हैं, उन्हें अच्छा लीडर समझे जाने की संभावना कम होती है। यानी उनके लीडर बनने की उम्मीद कम रहती है।

इस शोध के निष्कर्षों में कहा गया है कि बहुत ज्यादा मेकअप आपके नेतृत्व क्षमता की धारणाओं पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

शोध के सह-लेखक और अबटेर् विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान खंड के वरिष्ठ लेक्चरर क्रिस्टोफर वाटकिन्स ने बताया, ‘यह शोध पहले किए गए शोध के नतीजों को परखने के लिए किया गया, जिसमें बताया गया था कि मेकअप लगाने से महिलाओं का लुक प्रभावशाली हो जाता है।’

उन्होंने कहा, ‘पिछले शोधों में बताया गया कि मेकअप लगाने से महिलाओं का लुक प्रभावशाली होता है, लेकिन हमारे शोध से पता चलता है कि मेकअप से महिलाओं के प्रभाव में कोई अंतर नहीं आता, बल्कि उनकी नेतृत्व क्षमता पर संदेह होने लगता है।’

यह शोध पसेर्प्शन जर्नल में प्रकाशित किया गया है। शोध में पाया गया कि महिला और पुरुष प्रतिभागी दोनों ने अधिक मेकअप लगाई हुई महिला के नेतृत्व क्षमता पर संदेह किया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com