Home > Latest News > वैलेंटाइन वीक : जाने किस दिन क्या करना है

वैलेंटाइन वीक : जाने किस दिन क्या करना है

लोग अक्सर वैलेंटाइन वीक के कॉन्सेप्ट पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि प्यार किसी दिन या हफ्ते का मोहताज नहीं होता, उसे कभी भी जाहिर कर सकते हैं। उनसे हमारा सवाल बस यह है कि जब माता की पूजा नौ दिन तक हो सकती है, क्रिकेट का खेल पांच दिन तक चल सकता है, शादी की रस्में चार दिन तक चल सकती हैं तो फिर प्यार के मामले में कंजूसी क्यों की जाए?

तो साहेबान, कदरदान…आपकी आशिकी का इम्तेहान बस कुछ ही घंटों में शुरू होने जा रहा है। सात दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा के हर पेपर में आपका पास होना जरूरी है। इसलिए आपको हम बताने जा रहे हैं इस परीक्षा की पूरी डेटशीट, ताकि आप अच्छे से तैयारी कर सकें।

याद रहे इस परीक्षा में चीटिंग करने की भूल मत करिएगा। वर्ना पकड़े जाने पर जिंदगीभर के लिए ब्लैकलिस्ट किए जा सकते हैं आप

7 फरवरी, रोज़ डे

वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत गुलाब की खुशबू और खूबसूरती के साथ होती है। वैसे तो प्रेमी जोड़ा एक दूसरे को लाल गुलाब देकर अपने दिल की बात का इजहार करता है। लेकिन इस दिन की खासियत यह है कि आप अपने दोस्त, क्रश यहां तक कि दुश्मन के साथ भी इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं। ऐसा मुमकिन इसलिए है क्योंकि सफेद से लेकर पीला तक और लाल से लेकर काला तक, हर गुलाब के अलग अलग मायने होते हैं।

8 फरवरी, प्रपोज डे

अगर आप किसी को दिल-ओ-जान से मोहब्बत करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो मौके पे चौका मारते हुए उन्हें प्रपोज कर ही डालिए। अगर आप पहले ही किसी को प्रपोज कर चुके हैं और रिलेशनशिप में हैं तो उन्हें एक बढ़िया से डेट पर ले जाएं।

9 फरवरी, चॉकलेट डे

प्यार से मीठी अगर कोई चीज है तो वह है चॉकलेट। यह एक ऐसी चीज है जिसे कोई ना नहीं कह सकता। तो इस दिन अपने प्यार का मुंह मीठा कराएं और पार्टनर के साथ चॉकलेट स्पा का लुत्फ उठाएं।

10 फरवरी, टेडी डे

आमतौर पर लड़कियों को टेडी बियर बहुत पसंद होता है। खासकर, रात को सोते वक्त अपने टेडी बियर को पकड़कर सोना उन्हें खूब भाता है। जो इन स्टफ्ड खिलौने के लिए क्रेजी नहीं भी होती हैं, वह भी इसे बड़े दिल से एक्सेप्ट कर लेती हैं क्योंकि कही ना कही वह इन खिलौनों में अपना बचपन ढूंढ़ लेती हैं।

11 फरवरी, प्रॉमिस डे

वह रिश्ता ही क्या जिसमें वादे ना हों? कमिटमेंट की अहमियत तो दर्शाते हुए आप अपने पार्टनर से, घरवालों से या कम से कम खुद से एक वादा जरूर करें और उसे दिल से निभाने की कोशिश करें।

12 फरवरी, हग डे

सारी परेशानियों को पल भर में दूर कर देती है किसी अपने कि एक झप्पी। जब हम किसी को गले से लगाते हैं तो दोनों को शरीर में ऑक्सिटोसिन रिलीज होता है जो तनाव दूर करने में कारगर है। साथ ही सामने वाले को इस बात का भी एहसास होता है कि आप मुश्किल वक्त में भी उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे।

13 फरवरी, किस डे

किस प्यार का इजहार करने का ‘फेल-प्रूफ’ तरीका है। वैलेंटाइन वीक से छठे दिन इसे सेलिब्रेट किया जाता है। इसे वैलेंटाइन वीक का सबसे रोमांटिक दिन कहा जाता है।

14 फरवरी, वैलेंटाइन्स डे

प्यार का संदेश देने वाले संत वैलेनटाइन के जन्मदिन के मौके पर लोग वैलेंटाइन्स डे मनाते हैं। यह दिन सिर्फ अपने पार्टनर के साथ नहीं बल्कि दोस्त, परिवार या किसी जरूरतमंद के साथ भी जरूर मनाएं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .