Home > State > Delhi > लंदन में घर, आर्म्स डीलर से वाड्रा के संबंध?, मचा बवाल

लंदन में घर, आर्म्स डीलर से वाड्रा के संबंध?, मचा बवाल

Vadraनई दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा एक बार फिर से चर्चाओं में हैं। वित्तमंत्रालय उस जांच रिपोर्ट की समीक्षा कर रहा है जिसके मुताबिक, 2009 में हथियारों के एक विवादित सौदेबाज ने लंदन में रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी घर खरीद कर दिया। इस जांच में उन ई-मेलों का हवाला भी है, जिसे कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा ने भेजा था।

हालाकि अब ये घर बेच दिया गया है पर इसके बाद राजनीतिक हल्‍कों में फिर से हलचल मच गई है और आरोप प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इस मामले में पत्र लिखकर सरकार से जांच की मांग की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में जांच रिपोर्ट वित्त मंत्रालय के पास भेज दी गई है, जिसकी समीक्षा की जा रही है। इस जांच में उन ई-मेलों का हवाला भी है, जिसे कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा ने आम्र्स डीलर संजय भंडारी को भेजा था। जिनके 18 ठिकानों पर पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने रेड मारी थी। छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय और टैक्स ऑफिशियल्स के साथ ने दो शुरुआती जांच रिपोर्ट तैयार की थीं।

सूत्रों का दावा है कि उसके पास इस मामले से जुड़े दस्तावेज हैं। वहीं पूरे मामले में रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने न्यूज चैनल को ई-मेल के जरिए अपना जवाब भेजा है। इसमें उन्होंने सभी आरोपों को खारिज किया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com