Little Gargi got Gold Medalखंडवा – सोफिया कांवेंट की छात्रा गार्गी सिंह को मैथ्स ओलंपियाड में स्कूल रैंक के अंतर्गत गोल्ड मैडल मिला है। मैथ्स ओलंपियाड में प्रायमरी सेक्शन के बच्चों ने भाग लिया था। यह ओलंपियाड स्कूल स्तर, जिला स्तर, प्रदेश स्तर के साथ ही राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी आयोजित किया जाता है।

जिला स्तर पर गार्गी 36वें स्थान पर रही। यह ओलंपियाड का आठवां सिजन था। जिसमें गार्गी ने स्कूल स्तर पर गोल्ड मैडल प्राप्त किया। पंजीयन कराने के बाद ओलंपियाड की तैयारी के लिए वहीं से एक पुस्तक प्रदान की जाती है जिसका अध्ययन कर प्रतियोगिता में प्रतियोगी सवाल का जबाव हल कर पाते है। नन्हीं गार्गी सिंह सोफिया कान्वेंट में कक्षा तीसरी की छात्रा है। इतनी कम उम्र में गोल्ड मैडल प्राप्त करने पर स्कूल के शिक्षक व स्टाफ भी गार्गी को बधाई देते नहीं थकते।

गार्गी की माता डाली सिंह ने बताया कि नर्सरी क्लास से ही गार्गी का पढ़ाई के प्रति उत्सुक है व जब भी समय मिलता है। खेलने के बजाय पढऩे पर ज्यादा ध्यान देती है। वहीं गार्गी के पड़ोस में रहने वाली निक्की नागौरी ने बताया कि पढ़ाई के प्रति गार्गी का रूझान देखकर हम लोग बहुत ही खुश है। इतनी कम उम्र में मैथ्स ओलंपियाड में गोल्ड मैडल प्राप्त करना अपने आप मेें एक बड़ी उपलब्धि है। गार्गी के पिता संजीव सिंह एक प्रायवेट कंपनी में जॉब करते है। गार्गी को सोफिया कान्वेंट के स्टाफ व परिवार के लोगों ने बधाई दी। साथ ही उसके उज्जवल भविष्य की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here