Home > Sports > Cricket > क्रिकेट की जंग में भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान

क्रिकेट की जंग में भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान


इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में सीनियर टीमों के मुकाबले के बाद अब अंडर 19 एशिया कप में दोनों देशों की जूनियर टीमें आपस में खेलेंगी।

अंडर 19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट गुरुवार से श्रीलंका में शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 7 सितंबर शनिवार को मुकाबला खेला जाएगा।

ध्रुव जुरेल के नेतृत्व में भारतीय टीम के इस मुकाबले पर सभी की निगाहें रहेंगी। उम्मीद है कि भारत और पाकिस्‍तान के इस मुकाबले में हर बार की तरह रोमांच अपने चरम पर होगा।

भारत अब तक 6 बार इस टूर्नामेंट में विजेता रहा है। वहीं इस बार टीम 7वीं मर्तबा खिताब जीतने की उम्मीद में मैदान में उतरेगी।

हालांकि इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 5 सितंबर गुरुवार को कुवैत के खिलाफ होगा। वहीं दूसरा मुकाबला 7 सितंबर शनिवार को पाकिस्तान के साथ होगा।

बता दें कि भारतीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा। इसके बाद भारत का तीसरा मैच 9 सितंबर को अफगानिस्तान से होगा।

8 टीमों के इस टूर्नामेंट में 4-4 टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं। भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप ए में हैं, जबकि ग्रुप की दो अन्य टीमें अफगानिस्तान और कुवैत हैं।

वहीं ग्रुप बी में मेजबान श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश, नेपाल और यूएई हैं।टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 12 सितंबर को खेला जाएगा जबकि खिताबी मुकाबला 14 सितंबर शनिवार को खेला जाएगा।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com