Home > India > अमेठी की सड़कों का Live Test, जानिए क्या मिला इन राहों में

अमेठी की सड़कों का Live Test, जानिए क्या मिला इन राहों में

अमेठी: पिछले कई महीनों से गर्दो गुबार वाली जनपद की सड़कों पर लाइव टेस्ट करने तेज़ न्यूज़ डॉट कॉम के अमेठी सवांददाता राम मिश्रा जब निकले तब कि कुछ दिनों के बाद जब यह सड़कें चमाचम हो जाएगी तो आने जाने में होने वाली मुश्किलें भी रफूचक्कर हो जाएंगी लेकिन हमारे सवांददाता ने जब यहाँ बारीकी जायजा लिया तो हालात ही कुछ और थे। ऐसा नहीं है कि सड़के बनी ही नहीं , सड़कें तो बानी हुई भी है और चौड़ी भी हैं। लेकिन आने-जाने में मुश्किलें जस की तस बनी हुई है जनपद का सड़कों का लाइव टेस्ट करने निकले हमारे सवांददाता का पला सबसे बड़ी समस्या यानि सड़क पर अतिक्रमण और बेतरतीब खड़े किए गए छोटे बड़े वाहनों से पड़ा।

जब हमारे सवांददाता ने सड़क का लाइव टेस्ट किया तो ऐसी जानकारी सामने आई जिसे सुनकर आप भी चोक जायंगे। दरअसल सड़क तो चौड़ी निकली पर सड़क पर अतिक्रमण इतना था की सड़क किसी तंग गली के सामान हो गई थी। दोपहर में स्कूल की छुट्टी का समय हो या शाम के समय कारोबारी लोगों के घर जाने का वक्त मुसाफिरखाना, जगदीशपुर , इन्हौना ,अलीगंज , वारिसगंज ऐसे इलाके हैं जहां ट्रेफिक चलता नहीं रेंगने लगता है। सड़क के दोनों और बेतरतीब खड़े वाहन और रेढ़ी वाले से लेकर स्थानीय दुकानदार अपनी कारोबारी सामग्री से आधी सड़क पर कब्ज़ा जमा लेते है। सड़क चौड़ीकरण के बाद इसे अस्थाई अतिक्रमण मुक्त रखने , मुक्त रखने तथा वाहनों की बेजा पार्किंग पर रोक लगाने में तथा आवागमन मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है । ऐसे में अमेठी के विकास में अतिक्रमण को भी बड़ी बाधा माना जा सकता है।

लोगों से जब हमारे सवांददाता ने बात कि तो बहुत से लोग तो यह काह कर टाल गए कि यह समस्या कभी ख़त्म नहीं होगी तो कई लोगों का मानना है की योगी सरकार इस समस्या को मिटाने में कामयाब रहेगी। सरकार और प्रशासन के डंडे की रह देखते लोगों यह नहीं काह पाए की इस अतिक्रमण को हम लोग ही हटा कर समस्या का समाधान कर लेने। अमेठी की बदहाल अतिक्रमित सड़कों से राम मिश्रा की लाइव रिपोर्ट

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com