Home > India News > अमृतसर हादसा : लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 से अधिक की मौत

अमृतसर हादसा : लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 से अधिक की मौत


पंजाब के अमृतसर में बड़ी रेल दुर्घटना की खबर आ रही है। पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें 50 से अधिक लोगो की मौत की खबर है वही प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार के अनुसार इससे अधिक लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा चौड़ा बाजार के समीप हुआ है। यह हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन पटरी के पास राणव का पुतला जलाया जा रहा था जिसे देखने के लिए ट्रैक के पास लोग खड़े थे।

ऐसी आशंका है कि ट्रेन लोगों की भीड़ के ऊपर चढ़ गई। इसमें काफी लोगों के मारे जाने की आशंका है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त भगदड़ मच गई।

यह हादसा अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुआ है। घटना स्थल से हृदयविदारक तस्वीरें आ रही हैं, जिसे देखा नहीं जा सकता है। ट्रैक के आसपास खून ले लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हैं।

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद बता रहे हैं कि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जबकि भीड़भाड़ वाले इलाके को देखते हुए इसकी रफ्तार कम होनी चाहिए। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है।

घटनास्थल के पास काफी लोग एकत्रित हो गए हैं और स्वजनों की तलाश कर रहे हैं। मौके पर चारों तरफ लोगों के रोने-बिलखने की तस्वीरें देखी जा सकती हैं।

यह सब कुछ इतना विचलित करने वाला है कि इसकी तस्वीरें दिखाई नहीं जा सकती हैं। मौके पर बचाव दल पहुंच गया है। बड़े पैमाने पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।एक चश्मदीद का कहना है कि ट्रैक के पास का नजर 1947 में देश के विभाजन के समय हुए दंगे जैसा हो गया है, जहां लाशें क्षत-विक्षत स्थिति में पड़ी हुईं हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार एक रेल अधिकारी का कहना है कि अमृतसर के निकट रावण दहन देखने के लिए रेल पटरी पर खड़े बहुत से लोगों के ऊपर से ट्रेन गुजरी है।
मौके वारदात पर बचाव की टीम पहुंच गई है। ये हादसा दिल्ली-अमृतसर मार्ग पर हुआ है। इस रेल हादसे की वजह प्रशासन की लापरवाही मानी जा रही है। @एजेंसी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .