Home > Crime > साध्वी रेप केस में बाबा राम रहीम को जेल भेजा

साध्वी रेप केस में बाबा राम रहीम को जेल भेजा

बाबा राम रहीम पर फैसला आ गया है। उन्हें दोषी करार दिया गया है। 28 अगस्त को राम रहीम को सजा सुनाई जाएगी। फिलहाल यह साफ नहीं है कि उनको जेल किस रास्ते तक लेकर जाया जाएगा।

अभी उनको कोर्ट परिसर के बाहर लेकर नहीं जाया गया है। कहा जा रहा है कि उनको सेना की कस्टडी में रखा जाएगा। रहीम सिरसा से 800 गाड़ियों के साथ निकले थे। राम रहीम के लाखों समर्थक पंचकुला कोर्ट के आसपास मौजूद हैं। हालात हिंसक ना हों इसके लिए पूरी तैयारी की गई है। सेना और पुलिस पूरे इलाके में मुस्तैद हैं।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप के मामले में दोषी करार दिए गए हैं। शुक्रवार को विशेष सीबीआई अदालत ने यह फैसला सुनाया। राम रहीम पर आरोप था कि उन्होंने आश्रम की एक साध्वी का रेप किया।

बाबा पर रेप के अलावा जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अब 28 अगस्त को सजा की अवधि पर बहस होगी। माना जा रहा है कि राम रहीम को सात से 10 साल की सजा हो सकती है। दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा को कस्टडी में ले लिया गया। इससे पहले, उनकी मेडिकल जांच की गई।

कोर्ट परिसर के एक किमी तक के इलाके को सील कर दिया गया था। कोर्ट आने की इजाजत बाबा और उनकी दो गाड़ियों को ही दी गई थी। फैसला सुनाए जाने से पहले बाबा के सुरक्षाकर्मियों को कोर्ट रूम के बाहर ही रोक दिया गया। कोर्ट के अंदर सिर्फ जज, वकील, दो पुलिस अधिकारी और आरोपी मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि जज ने जब फैसला सुनाना शुरू किया तो पुलिस अधिकारियों को भी बाहर कर दिया गया। इसके अलावा, कोर्ट रूम में सारे फोन बंद करवा दिए गए। सूत्रों ने मुताबिक, जज ने फैसला पढ़ने में दस मिनट का वक्त लिया। जब फैसला सुनाया जा रहा था तो राम रहीम हाथ जोड़कर अदालत में खड़े थे।

Dera Sacha Sauda  Gurmeet Ram Rahim Singh convicted in rape case

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .