Home > State > Delhi > कुलभूषण की मां और पत्नी से उतरवा ली थीं बिंदी, मंगलसूत्र

कुलभूषण की मां और पत्नी से उतरवा ली थीं बिंदी, मंगलसूत्र

पाकिस्तान में कुलभूषण से मिलकर लौंटी उनकी मां और पत्नी ने मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। इसके बाद आए विदेश मंत्रालय के बयान में भारत ने पाकिस्तान पर तीखा हमला बोला है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि अपने बेटे से मुलाकात करने इस्लामाबाद गईं कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान ने दुर्वव्यवहार किया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मंत्रालय के बयान में कहा कि जिस तरह पाकिस्तान ने कुलभूषण की मां की उनसे मुलाकात करवाई है वो कुलभूषण पर आरोपित गतिविधयों को लेकर संशय पैदा करती है।

अकथनीय कारणों के चलते मुलाकात के लिए गईं कुलभूषण की पत्नी के जूते पाक अधिकारियों ने लौटाने से इन्कार कर दिया। वो वहां लगातार अपने जूते लौटाने के लिए कहतीं रही लेकिन उनकी बात अनसुनी कर दी गई। हम इस मामले में किसी भी शरारती इरादे के प्रति सचेत करते हैं। 

प्रवक्ता ने आगे कहा कि सुरक्षा मानकों का हवाला देकर पाकिस्तानी अधिकारियों ने कुलभूषण की मां और पत्नी की सांस्कृतिक और धार्मिक भावनाओं को आहत किया। अधिकारियों ने दोनों के मंगलसूत्र और बिंदी तक उतरवा लिए। यहां तक की उन्हें उनके कपड़े तक बदलने के लिए मजबूर किया गया।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे कुलभूषण काफी दबाव और तनाव में थे और दबाव के माहौल में बात कर रहे थे। उनकी ज्यादातर बातें सिखाई हुई लग रहीं थीं और पाकिस्तान में उनकी गतिविधियों की गलत जानकारी दे रहे थे। उनको देखकर उनके स्वास्थ्य पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .