Home > State > Chhattisgarh > Video: ऑक्सीजन न मिलने से बच्चों की मौत का पूरा सच‍

Video: ऑक्सीजन न मिलने से बच्चों की मौत का पूरा सच‍

रायपुर : अम्बेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 1 और बच्चे की मौत हो गयी है। इससे पहले 3 बच्चों की मौत हुई थी, प्रबंधन ने कर्मचारी रवि चंद्रा को मौदहापारा पुलिस को सौंप दिया है। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू का कहना है कि बच्चों की मौत बीमारी से हुई है।

दरअसल, अम्बेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से चार बच्चों की मौत ने सब को झकझोर कर रख दिया है। उधर जोगी कांग्रेस और कांग्रेस अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के विरोध में जमकर हंगामा किया। जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता अस्पताल में प्रदर्शन कर दोषियों पर कर्रवाई की मांग कर रहे हैं।

केन्द्रीय महासचिव आसिफ मेनन ने स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य मंत्री पर जमकर निशाना साधा है। वहीं अंबेडकर अस्पताल पहुंचे भूपेश बघेल ने भी ऑक्सीजन की कमी की वहज से हुए चार बच्चों की मौत की न्यायिक जांच की मांग की है।

प्रदेश के सबसे बड़े शासकीय चिकित्सालय अम्बेडकर में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने से 4 बच्चों की मौत को बघेल ने अक्षम्य, असहनीय, गम्भीर अपराध बताया है।

इस मामले में जवाबदेही तय कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का इस्तीफा मांगा है। साथ ही कहा कि यदि अजय चंद्राकर इस्तीफा नहीं देते हैं, तो मुख्यमंत्री अपने स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने का नैतिक साहस दिखाएं। 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .