Home > State > Andhra Pradesh > रोहित: भूख हड़ताल पर राहुल, ABVP ने किया विरोध

रोहित: भूख हड़ताल पर राहुल, ABVP ने किया विरोध

Rahul Gandhi Attacks PM Narendra Modiहैदराबाद- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले में भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों के समर्थन में पहुंच गए हैं। राहुल शुक्रवार देर रात हैदराबाद पहुंचे और विरोध कर रहे छात्रों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 12 दिनों में दूसरी बार हैदराबाद विश्वविद्यालय पहुंचकर दिवंगत छात्र रोहित वेमुला के जन्मदिन पर आयोजित कैंडल मार्च में शामिल हुए थे।

वहीँ इस दौरान राहुल को एबीवीपी के विरोध का सामना करना पड़ा! कार्यकर्ताओं ने मेन गेट पर उनका रास्ता रोक लिया। जिसके बाद पुलिस ने करीब 50 छात्रों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान हल्के लाठीचार्ज की भी खबर है।

रोहित के 27 वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों के साथ राहुल ने विश्वविद्याल के कुलपति को हटाने की मांग की। इस मौके पर उन्होंने विश्वविद्यालय में स्थापित रोहित की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि भी दिया। गांधी ने छात्रों के साथ चर्चा कर रात गुजारी। पुलिस ने विश्वविद्यालय में गांधी के काफिले को रोकने की कोशिश कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

रोहित की मां ने कैडल मार्च का नेतृत्व किया जिस दौरान विश्वविद्यालय परिसर में हमें न्याय चाहिए के नारे गूंज रहे थे। इससे पहले विश्वविद्यालय के अंतरिम कुलपति का प्रभार संभाल रहे डॉ. विपिन श्रीवास्तव अवकाश पर चले गए। उनकी अनुपस्थिति में वरिष्ठतम क्रम में उनके बाद आने वाले प्रोफेसर एम पेरियास्वामी अगले आदेश तक अंतरिम कुलपति का प्रभार संभालेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com