Home > India > चलती ट्रेन में चाकू की नोक पर लूट, आरोपी गिरफ्तार

चलती ट्रेन में चाकू की नोक पर लूट, आरोपी गिरफ्तार

खंडवा : चलती ट्रेन में चाकू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देते दो शातिर बदमाशों को जीआरपी पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं। शातिर लुटेरे अलसुबह महानगरी एक्सप्रेस की एसएलआर बोगी में सवार यात्रियों से लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे। खंडवा स्टेशन आते ही यात्रियों ने मदद के लिए पुलिस को आवाज़ लगाई तो बदमाशों ने उन्हें लेदर बेल्ट से उनकी पिटाई शुरू कर दी। आवाज़ सुनकर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने लुटेरों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। अब जीआरपी बदमाशों से कड़ी पूछताछ कर अन्य और भी वारदातों का पता लगाने में जुटी हैं।

शुक्रवार अलसुबह छनेरा के पास भुसावल के दो बदमाशों ने रेल की एसएल (पार्सल यान) बोगी में सवार यात्रियों से बोगी में ही मारपीट शुरू कर उनसे नगदी और मोबाईल लूट लिए। फरयादी उचेहरा जिला सतना के निवासी दिनेश कुमार ने अपनी तहरीर में लिखाया की वह सतना से दादर के लिए महानगरी एक्सप्रेस के पार्सल यान में बैठ कर यात्रा कर रहा था। शुक्रवार की सुबह करीब 3.40 बजे छनेरा के पास भुसावल निवासी आरोपी संदीप वामने और नीरज करारे ने बोगी में बैठे यात्रियों को बेल्ट से मरना पीटना शुरू कर दिया। आरोपियों ने चाकू की नोक पर दिनेश व अन्य यात्रियों से मोबाईल और नगदी लूट ली। जैसे ही गाड़ी खंडवा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पहुंची यात्रियों ने रेलवे पुलिस को मदद के लिए आवज़ लगाई ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के एएसआई प्रशांत गवाई आरक्षक अनिल मिंज, और जीआरपी के आरक्षक हरिशंकर शर्मा ,विजय पण्डे के साथ पॉइंटमैन सूरज जांगरे और एक अन्य यात्री ने मिलकर बदमाशों को धरदबोचा।

जीआरपी टीआई मोहन सिंह सिंगोरे ने बताया की रेलवे पुलिस ने अपराधों की रोकथाम के लिए स्पेशल दस्ता बनाया है। इस स्पेशल दस्ते ने रेल में लूट करने वाले शातिर बदमाशों को धरदबोचा है। पकडे गए आरोपियों ने बिना ,सतना , भोपाल सहित अन्य जगहों पर वारदात करना काबुल किया हैं। पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश कर उनका रिमांड मांगेगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com