लव जिहाद के नाम पर दरिंदगी का LIVE VIDEO, गिरफ्तार - Tez News
Home > Crime > लव जिहाद के नाम पर दरिंदगी का LIVE VIDEO, गिरफ्तार

लव जिहाद के नाम पर दरिंदगी का LIVE VIDEO, गिरफ्तार

जयपुर : लव जिहाद के नाम पर राजसमंद में हुई निर्मम हत्या केस में आरोपी शंभूलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल बुधवार को अफराजूल की हत्या करने के बाद आरोपी ने जो हत्या का वीडियो वायरल किया था, उसमें कहा था कि वह बृहस्प​तिवार को रामेश्वर महादेव मंदिर में सुबह नौ बजे सरेंडर कर देगा। लेकिन शंभूलाल ने सरेंडर नहीं किया। इस बीच सुबह करीब 9.30 बजे पुलिस ने उसे राजसमंद के कैलवा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि लव जिहाद के नाम पर 50 वर्षीय अफराजूल की गई ​हत्या के कारण राजमसमंद में तनाव व्याप्त है।

इस वक्त एक सोशल मीडिया पर निर्मम हत्या का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। राज्य के राजसमंद में इस लाइव मर्डर के वीडियो के वायरल होने के साथ ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे एक शख्स लव जिहाद के नाम पर एक मुस्लिम बुजुर्ग की हत्या कर रहा है, उसे किस तरह से तलवार से काट रहा है, कुल्हाड़ी से मार रहा है। इतना ही नहीं वीडियो में यह भी दिख रहा है कि लाल शर्ट पहने शख्स ने बुजुर्ग को काटने-मारने के बाद उसे आग के हवाले भी किया है।

इस दर्दनाक और निर्मम वीडियो के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार और प्रशासन काफी गंभीर हो गया है। राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने वीडियो और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। राजसमंद में किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए और शांति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। शहर में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। रिपोर्ट्स है कि थोड़ी देर में मर्डर का आरोपी सरेंडर कर सकता है। आरोपी ने सरेंडर करने की बात भी लाइव वीडियो के माध्यम से कही है।

क्या है मामला ?
दरअसल उदयपुर के राजसमंद में शंभूलाल रेगर नाम के एक शख्स ने 50 साल के बुजुर्ग का लाइव मर्डर किया है। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग का नाम मोहम्मद अफरजुल है। अफरजुल की निर्मम हत्या का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि अफरजुल आगे चल रहा है और उसके पीछे शंभूलाल है।

मौका देखते ही शंभूलाल कुल्हाड़ी से बुजुर्ग पर पीछे से हमला कर देता है। एक या दो बार नहीं बल्की 25 बार अफरजुल के ऊपर हमला किया जाता है। उसके बाद शंभूलाल अपनी बाइक के पास जाता है और वहां से एक तलवार निकालकर लाता है। फिर तलवार से अफरजुल का गला काट देता है। इतने में भी शंभूलाल का मन नहीं भरता है और वह तड़पते हुए बुजुर्ग को आग के हवाले कर देता है।

वीडियो में शंभूलाल ने हत्या करने की बात कुबूल भी की है। हत्या के उसने कहा, ‘ये तुम्हारी हालत होगी… ये लव जिहाद करते हैं हमारे देश में… हमारे देश में ऐसा करोगे तो हर जिहादी की हालत ऐसी ही होगी… जिहाद खत्म कर दो…’ इसके अलावा इस घटना से जुड़ा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दूसरे वीडियो में शख्स कहता है कि यह हत्या हिंदुत्व को बचाने के उद्देश्य से की गई है। शख्स कह रहा है, ‘मेवाड़ को बचाना है… मेवाड़ को एक होकर इस्लामिक जिहाद को मेवाड़ से निकालना है… इसलिए मेवाड़ के सभी भाई बहनों… मैंने जो किया है, चाहे अच्छा है या गलत है, लेकिन मुझे जो लगा मैंने किया’

पुलिस के मुताबिक मोहम्मद अफरजुल पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का रहने वाला था और वह राजसमंद में मजदूरी करता था। वहीं शंभूलाल राजसमंद निवासी है। राजनगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी रामसुमेर मीना का कहना है, ‘बुधवार को राजसमंद के पास एक अधजला शव मिला, जिसकी पहचान मोहम्मद अफरजुल नाम से की गई।

बाद में सोशल मीडिया पर भी मर्डर का एक वीडियो वायरल हुआ। हमने वीडियो के जरिए आरोपी की पहचान कर ली है। हमारी टीम उसकी तलाश कर रही है। मोहम्मद अफरजुल राजसमंद में मजदूर में मजदूरी करता था और उसका परिवार भी यहीं रहता है। हत्या के कारणों के बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं हुआ है। शंभूलाल के मिलने के बाद ही यह पता चलेगा।’

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com