Home > Crime > लव जिहाद मामले ने लिया नया मोड़

लव जिहाद मामले ने लिया नया मोड़

नई दिल्ली: बुलंदशहर लव जिहाद मामले में अब नया मोड़ आ गया है. लड़की ने भगाने वाले लड़के पर रेप का आरोप लगाया है। पुलिस ने लड़के को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल पुलिस ने गायब हुई लड़की का पता लगाया और उसे कोर्ट ले गई। कोर्ट में लड़की ने बयान दिया कि आरोपी युसूफ ने विजय बनकर उसे धोखा दिया और बहला-फुसला ले गया और बलात्कार किया। लड़की के बयान के बाद पुलिस ने बलात्कार का केस दर्ज कर आरोपी युसुफ को जेल भेज दिया है।

आपको बता दें इसी मामले में हिन्दू युवा वाहिनी पर के कार्यकर्ताओँ पर लड़के के रिश्तेदार को पीट-पीट कर मार देने का आरोप लगा था। इस घटना से पहले एक हिंदू लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि गांव का एक मुस्लिम लड़का, उनकी लड़की को भगा ले गया था।

मृतक गुलाम अहमद के परिवार का आरोप है कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले गुलाम अहमद के पड़ोस में रहने वाला एक मुस्लिम युवक हिंदू लड़की के साथ भाग गया था। इसलिए लड़की पक्ष के लोग लगातार सोही गांव में आकर मुस्लिम परिवारों पर लड़की को बरामद करने का दबाव बना रहे थे।

लिस के मुताबिक, कुल आठ लोग इस वारदात में शामिल हैं। जिसमें से तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया है, बावजूद इसके पीड़ित परिवार में डर का माहौल है।

लगातार विवादों में भी रही है हिंदू युवा वाहिनी

साल 2002 में योगी आदित्यनाथ ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। इसे एक सांस्कृतिक संगठन बताया गया था। लेकिन इस संगठन का योगी को राजनैतिक फायदा भी मिला। योगी आदित्यनाथ को चुनावों में भारी मतों से जीत मिलने लगी और संगठन की वजह से योगी अपनी अलग पैठ बनाने में कामयाब रहे। हालांकि हिंदू युवा वाहिनी लगातार विवादों में भी रही है। इस संगठन से जुड़े लोगों के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हुए।

@एजेंसी

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com