Lucknow Mahotsav

लखनऊ [ TNN ] यु तो लखनऊ एक शांत और सुलझा शहर माना जाता है, पर आज के युवा पाबंदिया पसंद नहीं करते, यहाँ होने वाली बॉलीवुड नाइट में युवाओ का बड़ी संख्या में आना कोई नई बात नहीं। 

यही कुछ देखने को मिला यहाँ चल रहे “लखनऊ महोत्सव 2014” में, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही वहां अव्यवस्थाएं हावी हो गईं। लखनऊ महोत्सव में बॉलीवुड नाइट में भीड़ उमड़ने की संभावना जताते हुए प्रशासन ने पुलिस अधिकारियों को पहले ही सुरक्षा इंतजाम मुकम्मल करने के निर्देश दे दिए थे।

लखनऊ महोत्सव में आशिकी 2 फेम गायक अरिजीत सिंह के कार्यक्रम के दौरान युवाओ की भारी भीड़ बेकाबू हो गई। हंगामे पर उतारू भीड़ ने पंडाल में लगीं दर्जनों कुर्सियां तोड़ दी और पर्दे फाड़ दिए। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं। पुलिस और दर्शकों के बीच झड़प में एक पुलिस कर्मी और एक छात्र घायल हो गई, जबकि दर्जनों लोगों को मामूली चोटें आईं।

हालांकि इस दौरान मुख्य पंडाल में अरिजीत सिंह के कार्यक्रम में कोई रुकावट नहीं आई। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद अरिजीत सिंह जब जाने लगे तो भीड़ एक बार फिर उनकी तरफ दौड़ी। इस पर पुलिस को दोबारा लाठियां फटकारनी पड़ी। आलम यह था कि सुरक्षा व्यवस्था को ताख पर रखकर कई पुलिस कर्मी अरिजीत सिंह की गायकी का मजा लेने ड्यूटी छोड़ पंडाल में चले गए थे।

रिपोर्ट -शाश्वत तिवारी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here