Home > India > आईआईएसई में स्पर्धा 2017 स्पोर्टस कार्निवाल का आयोजन

आईआईएसई में स्पर्धा 2017 स्पोर्टस कार्निवाल का आयोजन

लखनऊ- उत्तर प्रदेश लखनऊ के कल्याणपुर स्थित इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल एजुकेशन में 28 जनवरी, 2017 से 3 फरवरी, 2017 तक चलनेवाले अंतरविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता की शुरूआत हुई। स्पर्धा 2017 की थीम पर आयोजित प्रतियोगिता में स्नातक और परास्नातक की छात्र छात्राएं विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहे हैं।

उद्घाटन सत्र के दौरान संस्था के उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेष के पूर्व डीजीपी डॉ विक्रम सिंह विद्यार्थियों द्वारा निकाले गए परेड की सलामी ली। एक सप्ताह तक चलने वाले खेलकूद प्रतियोगिता में क्रिकेट,फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, खो-खो, बैडमिंटन, षतरंज, कैरम, टेबल-टेनिस, एथलेटिक्स, आर्म रेसलिंग, पूल, रस्सा-कस्सी और कबड्डी को शामिल किया गया है।

इस प्रतियोगिता के लिए संकाय स्तर पर छात्रों को चार समूह इंडियम, इरीडियम, सफायर, एमरल्ड में बांटा गया है। यह समूह एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा के मुताबिक भिड़ेंगे और खेल के मैदान पर अपनी दक्षता साबित करेंगे। आई.आई.एस.ई., लखनऊ इस तरह की प्रतियोगिता छात्रों के समग्र विकास हेतु प्रतिवर्ष अपने परिसर में आयोजित करता है।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल एजूकेषन (आई.आइ.र्एस.इ.र्) लखनऊ लगातार 25 वर्षों से युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रबंधन, कंप्यूटर अनुप्रयोग और जनसंचार एवं पत्रकारिता से जुड़े पाठ्यक्रमों का संचालन कर रहा है। संस्था प्रमुख अपूर्व वर्मा ने प्रतियोगिता की औपचारिक घोषणा सहप्रमुख डॉ सीमा वर्मा, सहित संपूर्ण संस्थान के शिक्षकगणों के साथ आसमान में रंगीन गुब्बारे उड़ाकर किया।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com