इन बेटियों पर नाज़ कर रहा है पूरा जिला - Tez News
Home > India News > इन बेटियों पर नाज़ कर रहा है पूरा जिला

इन बेटियों पर नाज़ कर रहा है पूरा जिला

बैतूल- आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले की चार बेटियों का राज्य प्रशासनिक सेवा में चयन हो गया । चारो बेटियो के चयन से इनके परिवार समेत पूरे जिले में ख़ुशी का माहोल है । वहीँ इस खबर से सोशल मिडिया से जुड़े परिचित भी इनकी इस उपलब्धि पर लगातार बधाईया भेज रहे है । फिलहाल सभी कही न कहीं सरकारी नोकरी में है । कोई टीचर तो कोई रेंजर और कोई टैक्स असिस्टेंट के पद पर कार्यरत है ।

Pragati_Verma

Pragati_Verma

श्रीमति प्रगति आशीष वर्मा

उत्पादन वन मंडल चिचोली परिक्षेत्र में रेंजर के पद पर पदस्थ श्रीमति प्रगति आशीष वर्मा ने मप्र लोकसेवा आयोग 2012 की परीक्षा में ओबीसी महिला श्रेणी से मप्र में मेरिट में द्वितीय स्थान प्राप्त कर डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित हुई । श्रीमति वर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय परिवार जनो एवं सहयोगियों को देते हुए कहा कि मेरे इस प्रयास को सफल बनाने में मेरे परिवार जनो के अलावा मेरे विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का मुझे भरपूर सहयोग मिला जिसके लिए वे धन्यवाद के पात्र है।

मेघा बनी डिप्टी कलेक्टर
बैतूल की ही कु. मेघा शर्मा का चयन डिप्टी कलेक्टर के लिए हुआ है। पीआईयू से सेवानिवृत्त अधिकारी नरेशचन्द्र शर्मा की पुत्री मेघा ने मप्र राज्य लोक सेवा परीक्षा 2012 की प्रावीण्य सूची में 13वां स्थान प्राप्त किया है एवं वे वर्तमान में भोपाल में कमर्शियल टैक्स असिस्टैंट के पद पर कार्यरत हैं। मेघा का चयन मप्र राज्यलोक सेवा परीक्षा 2013 में असिस्टेंट डायरेक्टर फाईनेंस के पद के लिए भी हो चुका है।

अंकिता डीएसपी बनी
नगर के हमलापुर निवासी आश्रम शाला खेड़ला में सहायक शिक्षक के पदस्थ गणेश खातरकर की पुत्री अंकिता खातरकर का चयन एमपीपीएससी 2012 में डीएसपी के पद के लिए हुआ है। उन्होने अनुसूचित जाति में महिला वर्ग में प्रथम रैंक हासिल की है। अंकिता का इससे पहले भी एमपीपीएससी 2013 में सहायक संचालक (महिला एवं बाल विकास विभाग)के पद पर चयन हो चुका है। अंकिता के पति सुरेश मालवीय सीआईडी भोपाल पुलिस मुख्यालय में पदस्थ हैं। अंकिता की इस उपलब्धि पर सभी इष्टमित्रों एवं रिश्तेदारों ने बधाई प्रेषित की है।

किसान की बेटी बनी डिप्टी कलेक्टर
जिले के ग्राम सोहागपुर निवासी उन्नत कृषक देवीप्रसाद वर्मा की बेटी का डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन हो गया है। लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा के उपरांत हुए साक्षात्कार में सोहागपुर निवासी रजनी वर्मा को डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित किया गया है। रजनी की इस कामयाबी पर परिजनों, शुभचिंतकों और कुर्मी समाज के लोगों ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। रजनी वर्तमान में सोहागपुर के शासकीय स्कूल में अध्यापक के पद पर पदस्थ हैं।
रिपोर्ट- @अकील अहमद




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com