Home > India > महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, पुलिस ने खदेड़ा, टूटीं चूड़ियां

महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, पुलिस ने खदेड़ा, टूटीं चूड़ियां

MP Congress Women Powerभोपाल- प्रदेश महिला कांग्रेस द्वारा महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार, दुष्कृत्य की घटनाएं, अपहरण और प्रताड़नाओं की घटनाओं में प्रदेश के अव्वल रहने के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन किया। मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव एवं महिला कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को चूड़ियां भेंट की और गिरफ्तारी दी।

सैकड़ों की संख्या में मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए भोपाल पहुंची थीं। यह हल्लाबोल आंदोलन प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ती हिंसा के खिलाफ किया गया। इस दौरान महिलाओं ने CM के कटआउट को चूडिय़ां पहनाई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित हल्ला बोल आंदोलन के तहत रोशनपुरा चौराहा पर सभा का आयोजन किया गया। इसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी शोभना, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान आदि ने संबोधित किया।

सभा के बाद महिला कांग्रेस नेता रैली की शक्ल में मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़े लेकिन उन्हें बाणगंगा चौराहा पर ही रोक लिया गया। इस दौरान महिला कांग्रेस नेताओं की पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से बहस भी हुई। महिला नेताओं ने पुलिस को चूड़ियां भी सौंपी। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी कर ली गई।

इस दौरान पुलिस बल एवं महिलाओं के बीच झड़प भी हुई। आंदोलन का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण की बात करती है, लेकिन यहां महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com