Home > India News > शिवराज को भ्रामक जानकारी देने वाले CMHO का तबादला

शिवराज को भ्रामक जानकारी देने वाले CMHO का तबादला

Chief Minister  Shivraj Singh Chouhanडिंडोरी- मध्य प्रदेश डिंडोरी में खबर का असर हुआ है ! आपको बता दें कि 19 मई को मालपुर गाँव में आयोजित जिला स्तरीय अंत्योदय मेले में पधारे मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण के फर्जी आंकड़े बताये जाने के बाद भाजपा विधायक ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था !

खबर दिखाये जाने के महज अड़तालीस घंटे के अंदर ही राज्य शासन ने सीएमएचओ डाक्टर संतोष जैन को हटा दिया है डाक्टर संतोष जैन को सागर उपसंचालक कार्यालय में अटैच किया गया है वही मंडला में सिविल सर्जन के पद पर कार्यरत आर के मेहरा को डिंडोरी जिले का सीएमएचओ बनाया गया है नए सीएमएचओ डाक्टर आरके मेहरा को जैसे ही शासन का आदेश मिला वो पदभार ग्रहण करने सोमबार की शाम को पहुंचे उन्होंने बताया कि शासन की योजनाओं का लाभ गरीबो और पात्र लोगो को मिले इसके अलावा जिले में बेहतर स्वास्थ्य सेबाये मुहैया कराये जाने की बात भी कही है !

हाल ही में मालपुर गाँव में अंत्योदय मेले और आदिवासी सम्मेलन के दौरान मुख़्यमंत्री ने जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाये जाने की जानकारी उपस्थित जनता को दी थी ! मालपुर में मुख्यमंत्री द्वारा मंच पर मौजूद कलेक्टर से पूछने पर कि जिले में कितने महिला स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाए गए हैं ! तब कलेक्टर अमित तोमर ने मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी कि 7 सौ से अधिक शिविर जिले में अभी तक लगाए जा चुके हैं !

मुख्यमंत्री को दी जा रही भ्रामक जानकारी सुनकर मंच में बैठे विधायक और जनप्रतिनिधि भी हैरत में पड़ गए ! और मुख्यमंत्री के वापस जाने के बाद भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे इस मामले की पड़ताल करने गाँव गाँव निकल पड़े !

आखिरकार उन्होंने मीडिया को बुलाकर जिम्मेदार अफसरों द्वारा मुख्यमंत्री को भ्रमित करने वाला बयान जारी कर दिया ! विधायक ओमप्रकाश धुर्वे ने शिविर कागजों में लगाने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराने की मांग भी की थी !

जिसके परिणाम स्वरुप सीएमएचओ का तबादला कर दिया गया !
@दीपक नामदेव

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .