Ram-Naresh-Yadavनई दिल्ली – केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार शाम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव को हटाए जाने की मांग की पृष्ठभूमि में हो रही है। सूत्रों का कहना है कि यह मुलाकात पहले से तय थी, लेकिन इस बैठक में राज्यपाल के मुद्दे पर भी बात होने से इनकार नहीं किया जा सकता । माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद केंद्र सरकार राज्यपाल रामनरेश यादव को वापस बुला सकती है।

व्यापम घोटाले में कथित रूप से शामिल होने के आरोपों के चलते विपक्ष रामनरेश यादव को उनके पद से हटाने की मांग कर रहा है। गौरतलब है कि व्यापम घोटाले में राम नरेश यादव पर भी आरोप हैं, लेकिन संवैधानिक पद पर होने की वजह से उनसे अब तक पूछताछ भी नहीं हुई है।

गुरुवार को हालांकि सर्वोच्च अदालत ने केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस देकर पूछा कि राम नरेश यादव पर कार्रवाई क्यों न की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, राज्यपाल और मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा। राम नरेश यादव पर सुप्रीम कोर्ट के रुख के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है। उन्हें पद से हटाने का फैसला लिया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here