Home > India News > चमगादड़ तार पर उल्टा लटकते हैं, इसलिए मध्य प्रदेश में जाती है बिजली’

चमगादड़ तार पर उल्टा लटकते हैं, इसलिए मध्य प्रदेश में जाती है बिजली’

भोपाल: मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद पिछले काफी समय से लोगों को बिजली कटौती की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन बिजली समस्या के लिए कमलनाथ सरकार के अधिकारियों ने चमगादड़ों पर ठीकरा फोड़ा है। उनका कहना है कि प्रदेश में बिजली की समस्या के लिए ये चमगादड़ जिम्मेदार हैं। बता दें कि इससे पहले कमलनाथ सरकार ने खराब ट्रांसफॉर्मर्स को बिजली की कटौती की वजह बताया था। कमलनाथ सरकार ने आरोप लगाया था कि शिवराज सरकार के दौरान खराब ट्रांसफॉर्मर्स खरीदे गए थे जिसकी वजह से लोगों को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब कमलनाथ सरकार ने बिजली की समस्या के लिए चमगादड़ों को जिम्मेदार बताया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी की वजह के बीच बिजली की समस्या की वजह से लोगों को दोहरी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कमलनाथ सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने जब बिजली विभाग के अधिकारियों संग बैठक की तो बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चमगादड़ बिजली के तारों पर उल्टा बैठ जाते हैं, जिसकी वजह से तार आपस में जुड़ जाते हैं और बिजली की समस्या होती है। सरकार की ओर से जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में इस वजह को उल्लेखित किया गया है।

प्रियव्रत सिंह ने बताया किक जब उन्होंने भोपाल के बिजली अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि पुराने भोपाल में बहुत सारे चमगादड़ रहते हैं, जिसकी वजह से बिजली के तारों में काफी समस्या होती है। इस दौरान बैठक में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वह चमगादड़ों को दूर रखे ,लेकिन इस बात का खयाल रखा जाए कि पर्यावरण पर कोई बुरा असर नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि अधिकारी अल्ट्रासोनिक डिवाइस का इस्तेमाल करें साथ ही ट्रांसफॉर्मर्स पर लोड को कम किया जाए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com