Home > India News > मध्यप्रदेश की जमीन उगल रही लावा

मध्यप्रदेश की जमीन उगल रही लावा

Madhya Pradesh land  is spewing lavaसिवनी – पेंच नेशनल पार्क के बफर जोन रुखड़ के जंगल में गुरुवार सुबह से जमीन फटने और आग निकलने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। नागपुर से पहुंची भूगर्भ शास्त्रियों की टीम ने यहां से सेंपल एकत्रित कर लिए हैं। इनकी रिपोर्ट दो दिन बाद आएगी, जिसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

 गुरुवार से यहां के एक बिजली के खंभे के आसपास की धरती गर्म हो रही है और लावा निकल रहा है। बिजली का खंबा जमीन फटने से अंदर धस कर गल गया। लावा जमने के बाद कांच जैसा बन गया है। यह लावा काफी गर्म है और आसपास की जमीन काफी गर्म है। जमीन से धुआं निकलने से तेज लपटें भी चल रही है। बिजली विभाग का अमला बिजली सुधार कार्य में लगा है। दो दिन से पूरे क्षेत्र में बिजली नहीं है।

नागपुर से आए भूगर्भ शास्त्री मुकेश वर्मा और जयपाल ने सेम्पल के रूप में जमीन से निकला लावा, गर्म पत्थर और मिट्टी एकत्रित की है। दो दिन बाद इसकी जांच रिपोर्ट आएगी।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .