कलेक्टर मण्डला की अनुकरणीय पहल - Tez News
Home > India News > कलेक्टर मण्डला की अनुकरणीय पहल

कलेक्टर मण्डला की अनुकरणीय पहल

mandla colectorमण्डला – कलेक्टर प्रीति मैथिल ने अनुकरणीय पहल करते हुये सेवा निवृत्त हुये 38 कर्मचारियों का कलेक्ट्रेट परिसर में सम्मान करते हुये उनके स्वत्वों के भुगतान का प्राधिकार पत्र प्रदान किया।

यह प्रथम अवसर है जब सेवा निवृत्त हो रहे कर्मचारियों को मौके पर ही पीपीओ, बीमा राशि, ग्रेज्यूटी एवं अवकाश नगदीकरण आदि सभी स्वत्वों के भुगतान संबंधी आदेश जारी किया गया है।

इस अवसर पर कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कहा कि निष्ठा और ईमानदारी से की गई सेवाओं का सर्वत्र सम्मान होता है। जिस व्यक्ति ने लोक सेवक के रूप में सारे जीवन देश और समाज की सेवा की है तो संबंधित विभाग का यह कर्त्तव्य बनता है रिटायरमेंट के समय ही उनके सभी स्वत्वों का भुगतान किया जाये। जिससे भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होंने सभी आहरण संवितरण अधिकारियों का आव्हान किया कि आज का यह कार्यक्रम एक परम्परा के रूप में परिवर्तित होना चाहिये। प्रत्येक माह की अंतिम तिथि को इसी प्रकार का कार्यक्रम आयोजित कर सेवानिवृत्त कर्मचारियों का सम्मान करते हुये उनके स्वत्वों का भुगतान किया जाये। नई पीढ़ी को सेवा निवृत्त कर्मचारियों से सीख लेकर अपने दायित्व के बेहतर निर्वहन का प्रयास करना चाहिये।

कलेक्टर ने सेवा निवृत्त कर्मचारियों को शॉल, श्रीफल, फूल माला से सम्मानित करते हुये स्वत्वों के प्राधिकार पत्र सौंपे एवं उनके बेहतर स्वास्थ्य और सफल जीवन की शुभकामनायें प्रदान की।

स्वत्वों के साथ सम्मान पाकर भावुक हुये कर्मचारी –
सेवा निवृत्ति के समय स्वत्वों के भुगतान आदेश के साथ सम्मान पाकर सभी अधिकारी कर्मचारी भावुक हो गये। उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन का अविस्मरणीय पल है जबकि उन्हें कलेक्टर द्वारा सम्मानित किया गया।

रिटायर हो रहे उच्च श्रेणी शिक्षक रामनारायण अवस्थी ने कहा कि हम सभी के स्वत्वों के भुगतान का प्राधिकार पत्र मौके पर ही दिया गया है जो एक सपना सा लग रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक कर्मचारियों को अपने अधिकार पाने के लिये लम्बा इंतजार करना पड़ता था।

राजकुमारी मिश्रा ने कहा कि सेवा निवृत्ति पर मिले इस सम्मान स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रही हू। यह परम्परा आने वाली पीढ़ी को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने के लिये प्रेरित करेगी।

इस अवसर पर जिला पेंशन अधिकारी दिलीप सिंह मरकाम, सहायक पेंशन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद सोनी, सुश्री मनीषा कोरी, लेखा परीक्षक के बी अवधिया सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और आहरण संवितरण अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट:- @सैय्यद जावेद अली

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com