Home > India News > अचानक आई बाढ़ में फंसे 5 वाहन

अचानक आई बाढ़ में फंसे 5 वाहन

mandla rainमंडला- जिले के लोग गर्मी से बेहाल थे और सभी बारिश का बड़ी शिद्दत से इन्तिज़ार कर रहे थे।बारिश शुरू हुई तो लोगों ने रहत की सांस ली लेकिन बारिश के साथ ही परेशानियां भी शुरू हो गई।

बरसात का मौसम शुरू होते ही प्राकृतिक आपदाओं से लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं। बारिश के बाद ही खासकर नदियों के किनारे रहने वाले रहवासियों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त होने लगा है। मानसून की दस्तक के साथ ही नदी-नालों का उफनने लगे हैं।



मंडला जिले में मोहगांव थाना इलाके के टेढिया नाला के नजदीक बुढ़नेर नदी में अचानक बाढ़ गई। इस बीच नदी के किनारों पर रेत के अवैध खनन में लगे 2 ट्रैक्टर, 2 डम्फर और एक 407 वाहन समेत पांच वाहन फंस गए।

पानी का बहाव और ऊंचाई का स्तर इतना अधिक है कि सभी वाहनों का सिर्फ ऊपरी हिस्सा ही दिखाई दे रहा है। गनीमत रही कि वाहनों में सवार और खनन में लगे मजदूर और ठेकेदार के कर्मचारी समय रहते ऊंचे स्थान पर जा पहुंचे।

वरना किसी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। वहीं, जो भारी वाहन बाढ़ में फंस गए हैं, वे पानी के तेज बहाव के चलते धारा की दिशा में खिसकते जा रहे हैं।

वहां मौजूद वाहन चालकों और मददकर्ताओं को ट्रैक्टर-ट्रॉली और लोडिंग गाड़ियों को बाढ़ से बाहर निकालने का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। सभी लोग असहाय नजर आ रहे हैं।



हालांकि, वे मोटे रस्से के सहारे वाहनों को खींचने का प्रयास कर रहे है। उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ घंटों में पानी उतर जायेगा तब वाहनों को आसानी से निकल लिया जायेगा।

रिपोर्ट:- @सैय्यद जावेद अली

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .