Home > India > मप्र: छात्राओं ने कलेक्टर को सुनाई आपबीती !

मप्र: छात्राओं ने कलेक्टर को सुनाई आपबीती !

mandla colectorमंडला- छात्राओं ने बताया कि उन्हें स्कूल में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जुलाई माह समाप्त होने को आ रहा है लेकिन स्कूल में अभी तक विषय शिक्षकों की व्यवस्था नहीं होने से अध्यन – अध्यापन का काम शुरू नहीं हो सका है।

11 वीं और 12 वीं की इन छात्राओं को अपने भविष्य की चिंता सता रही है। न तो इन्हे किताबें ही मिली है और न ही इन्हे इनको अपने विषय की ही जानकारी दी गई है। स्कूल के प्राचार्य इस स्कूल के साथ-साथ कई और स्कूल के भी प्रभार में है। हॉस्टल में दो वार्डन है लेकिन वो भी अतरिक्त प्रभार में है और उनके हॉस्टल में कोई ध्यान ही नहीं देती।

स्कूल के साथ – साथ इन्हे अपने हॉस्टल में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन्होने बताया कि हॉस्टल के कमरों में पानी टपकता है। लेट बाथ भी जर – जर स्थिति में है। खाने बनने वाले बर्तनों में भी छेद हो गए है, जिनमे बमुश्किल खाना बन पाता है। खाने की गुणवत्ता की भी इन्होने शिकायत की। इन छात्राओं की बात अतरिक्त जिला दण्डाधिकारी एस एस बघेल सुनी और जल्द समस्या के निराकरण का भरोसा दिलाया लेकिन ये छात्राएं कलेक्टर से मिलने की जिद पर अड़ गई।

जब कलेक्टर प्रीती मैथिल इनसे मिली तो छात्राओं ने उनके सामने अपनी परेशानियां सुनानी शुरू कर दी। कलेक्टर ने सभी छात्राओं की बात सुनी और उन्हें भरोसा दिलाया कि एक – दो दिन में ही वो किसी अधिकारी को स्कूल और हॉस्टल भेजेगी और जल्द से जल्द उनकी समस्या दूर की जायेगी।

इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं को नसीहत दी कि वे नगर में यहाँ वहां न घूमे, यहां से सीधे अपने हॉस्टल जाए और भविष्य में इस तरह स्कूल छोड़कर न आये। अतरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने बताया कि छात्राओं को एक सक्षम अधिकारी के साथ हॉस्टल भेजा गया है। पूरे मामले की जांच कर जल्द से जल्द सभी खामियों को दूर कर स्कूल व होस्टक की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

रिपोर्ट:- @सैयद जावेद अली



Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com