Home > India > 2 दिनों से नर्मदा में फंसे व्यक्ति का रेस्क्यू कर बचाया

2 दिनों से नर्मदा में फंसे व्यक्ति का रेस्क्यू कर बचाया

Rescue mandla madhya pradeshमंडला- मंडला में नर्मदा नदी में 2 दिनों से फंसे एक व्यक्ति को सकुशल बचा लिया गया। यह व्यक्ति शनिवार की शाम से कुम्भ स्थल क्षेत्र की तरफ फस गया था। नगर पालिका और होम गॉर्ड के गोताखोरों व बचाव दल ने उसे सुरक्षित निकाल लिया।

लगातार बारिश के चलते मंडला जिले के सभी नदी नाले उफान पर है। नर्मदा नदी भी पूरे उफान पर है। नर्मदा का बहाव इतना तेज है कि अच्छे अच्छे तैराक भी पल भर में आँखों से ओझल हो जाये लेकिन जाको राके साईंया मार सके न कोई वाली कहावत एक बार फिर सच साबित हुई है।

सड़क मार्ग से मध्य प्रदेश को छत्तीसगढ़ से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में नर्मदा नदी पर बने पुल से एक व्यक्ति नदी में कूद गया और शनिवार की रात से टापूनुमा चट्टान में फंसा रहा।

इस दौरान नर्मदा नदी रौद्र रूप धारण किये हुए पूरी तरह से उफान पर थी, चारों तरफ पानी ही पानी और उठती लहरें और उसकी ख़ौफनाख आवाज़े। बावजूद इसे रात के स्याह अंधेर में शैलू नाम का यह व्यक्ति 2 रात ज़िन्दगी और मौत के बीच संघर्ष करता रहा।

आज सुबह पुल से गुजरने वालों की नज़र उस पर पड़ी। नज़र पड़ते ही जिला प्रशासन, पुलिस, नगर पालिका और होम गॉर्ड की टीम मौके पर पहुंची। काफी देर तक रेस्क्यू करने के बाद नगर पालिका – होम गॉर्ड के गोताखोरों और बचाव दाल ने उसे सुरक्षित निकाल लिया।

रिपोर्ट:- @सैयद जावेद अली






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com