मिड डे मील भोजन से 16 बच्चों की हालत बिगड़ी - Tez News
Home > India News > मिड डे मील भोजन से 16 बच्चों की हालत बिगड़ी

मिड डे मील भोजन से 16 बच्चों की हालत बिगड़ी

midday mil

डिंडोरी- डिंडोरी में मेहदबानी विकासखण्ड के भलबारा प्राथमिक शाला में मिड डे मील में छिपकली मिलने का मामला सामने आया है । बताया जाता है कि कुछ बच्चों ने दाल-चावल खा लिया था। इसके बाद बच्चों को उल्टियां होने लगी। 16 बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि रोजाना स्कूल में स्व-सहायता समूह ने दोपहर को दाल और चावल पकाया गया था। बच्चों को भोजन परोस दिया गया। कुछ बच्चों को दाल परोस दी गई थी। जब एक बच्चे को चम्मच से दाल परोसी जा रही थी तो उसमें छिपकली नजर आ गई।

दो बच्चों देवकुमार व वीरेन्द्र को उल्टी होने लगी, साथ ही अन्य बच्चों को जी मचलाने लगा। भोजन करने के बाद दो बच्चों को उल्टियां होने लगी। शिक्षिका ने बीआरसी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी के सूचना दी सूचना के बाद 108 वाहन को अस्पताल से बच्चों को लेने गांव रवाना किया। स्कूल में 77 बच्चे दर्ज है।

मध्यान्ह भोजन की दाल में छिपकली मिली। कुछ बच्चों ने दाल-चावल खा लिया था। इसके बाद बच्चों को उल्टियां होने लगी। 16 बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जिसमें दो बच्चों की हालत गंभीर है। घटना डिंडौरी के भलवारा स्थित प्राथमिक स्कूल की है।

डॉ. विजय पैगवार, बीएमओ सीएचसी मेहदंवानी
डाक्टर धनराज ने बताया कि भोजन करने से 16 बच्चे बीमार हो गए उन्हें अस्पताल लाया गया है। भोजन में कुछ जहरीली चीज खाने से बच्चे बीमार हुए हैं। बच्चों ने बताया कि दाल में छिपकली गिर गई थी। सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

रिपोर्ट:- दीपक नामदेव

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com