माचक नदी उफान पर, 6 ट्रेन रोकी, 3 घंटे बाद शुरू - Tez News
Home > India News > माचक नदी उफान पर, 6 ट्रेन रोकी, 3 घंटे बाद शुरू

माचक नदी उफान पर, 6 ट्रेन रोकी, 3 घंटे बाद शुरू

Madhya Pradesh Rain Flood, News In Hindi- Tez Newsहरदा- मध्य प्रदेश के खंडवा-इटारसी रेल खंड के भिरंगी रेलवे प्लेटफॉर्म के पास माचक नदी पर बने पुल पर बारिश का पानी खतरे के निशान से ऊपर आ जाने से रेल यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। किसी प्रकार की दुर्घटना न हो जिसके चलते अप और डाउन ट्रैक दोनों बंद कर दिया गया था। जिससे जो भी ट्रेन जहा खड़ी है उन्हें वही रोक दिया गया था।

आपको बता दें कि माचक नदी पर खतरे के निशान से पानी ऊपर आने के बाद से बंद रहा रेल यातायात तीन घंटे बाद दोबारा शुरू,किया गया। प्राप्त जानकारी अनुसार अप और डाउन ट्रैक से निकल रही है ट्रेन , इटारसी और खंडवा रेल खंड के मध्य खड़ी थी 9 ट्रैन हुई प्रभावित हुई हैं।

प्रभावित ट्रेनें।
इटारसी में पवन एक्स व दादर अमृतसर, टिमरनी में नांदेड़ एक्स, चारखेड़ा में लखनऊ एलटीटीएस, भिरंगी में दो मालगाड़ी,पलासनेर में हरिद्वार एक्स, छनेरा में पैसेंजर, खिरकिया में साकेत एक्स व एक मालगाड़ी रेल यातायात बंद होने से खड़ी थी जो प्रभावित हुई है।

यह भी पढ़ें- मुंबई-गोवा हाइवे पुल टुटा, यात्री सहित दो बसें लापता

मालूम हो कि इसी पुल पर एक वर्ष पहले 3 व 4 अगस्त को बाढ़ का पानी आ जाने से रेल हादसा हुआ था। जिसमे लगभग 29 लोगो की मौत हो गयी थी और 30 यात्री लापता बताए गए थे ।

यह भी पढ़ें- पुलिया में फंसा भाजपा नेता का वाहन, रेस्क्यू कर निकाला

हरदा से 20 किलोमीटर की दुरी पर भिरंगी रेल ट्रैक पर बने माचक नदी के पुल पर से रेल यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। बारिश का पानी खतरे के निशान से ऊपर आ जाने से सुरक्षा की दृष्टि से यह कदम उठाया गया था। वहीँ रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से यहाँ अलार्म लगा रखा है। जो खतरे के निशान से पानी ऊपर आ जाने से बजने लगता है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: एयर अमीरात प्लेन की दुबई में क्रैश लैंडिंग

हरदा एस्टेशन मास्टर बी के उपाध्याय ने बताया कि रेलवे ने पुल से यातायात 1.50 को बंद किया था और 4.50 को पुनः रेल यातायात शुरू हो गया है।

रिपोर्ट- @अब्दुल समद




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com