एमपी: बारिश से आफत, फंसे 14 लोगों को बचाया - Tez News
Home > India News > एमपी: बारिश से आफत, फंसे 14 लोगों को बचाया

एमपी: बारिश से आफत, फंसे 14 लोगों को बचाया

Demo-Pic

Demo-Pic

बैतूल- मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में भारी बारिश के चलते हालात बेकाबू हो गए हैं। शाहपुर तहसील के लोनिया गांव में तवा नदी के किनारे एक झोपड़े में बाढ़ के चलते 14लोग फस गए थे झोपडी के चारो बाढ़ का पानी भर गया था ।

शाहपुर के एसडीएम एम एल विजयवर्गीय ने बताया कि तवा नदी के राजडोह पर नाव संचालित करने वालो ने झोपड़ी बनाई हैं । तवा नदी में दो दिनों से बाढ़ के चलते नाव को बन्द कर दिया हैं । उन्होंने बताया कि झोपडी में 14 लोगो के फस जाने की सुचना मिली थी । सुचना मिलने पर वे और सारणी पुलिस का अमला भी वहाँ पहुच चुके है।

शाहपुर एस डी एम एमएल विजयवर्गीय के अनुसार सारनी से परासिया मार्ग पर सारनी के निकट राजडोह नदी पर अचानक पानी आ जाने के कारण राजेगांवखापा, गांव की तरफ फंसे 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसके लिए सारनी के तवा डेम के गेट बन्द कराकर नदी का जल स्तर भी कम करवाया गया। बचाव दल में एस डी एम् एमएल विजयवर्गीय के अलावा पुलिस निरीक्षक सारनी विक्रम रजक एवं तहसीलदार रमेश मेहरा के निर्देशन में उक्त लोगों को सुरक्षित बचाने का कार्य किया गया।

इधर सारणी स्थित सतपुड़ा डेम से 90 हजार क्यूसेक पानी प्रति सेकेण्ड तवा नदी में छोड़ा जा रहा था। जिससे नदी का जल स्तर बेहद बढ़ गया है और उसके आसपास के गाँवों में बाढ़ का पानी भरा जाने का खतरा बढ़ गया है । @बारिश से आफत

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com