Home > India > चर्च में बजरंग दल ने रुकवाई शादी, फादर सहित 10 अरेस्ट

चर्च में बजरंग दल ने रुकवाई शादी, फादर सहित 10 अरेस्ट

Interracial marriageसतना- मध्य प्रदेश के सतना जिले में बजरंग दल और पुलिस द्वारा एक चर्च में शादी रुकवाने का मामला सामने आया है खबर अनुसार पुलिस ने ये कार्रवाई कट्टरवादी धार्मिक संगठन बजरंग दल की शिकायत के बाद की ! चर्च फादर सहित 10 को हिरासत में लिया गया !

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बजरंग दल ने आरोप लगाया था कि दूल्हा-दुल्हन ने धर्म परिवर्तन करके ईसाई धर्म अपना लिया है !

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कोलागांव थाने की पुलिस को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि चर्च में धर्म परिवर्तन कराने के बाद शादी का आयोजन हो रहा है ! शिकायत के बाद पुलिस चर्च में घुस गई ! कार्रवाई के दौरान चर्च के फादर सैम सैमुअल और दूल्हे के माता-पिता समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया !

सतना के एसपी सिटी सीताराम यादव के मुताबिक दुल्हन अभी नाबालिग है और उसके 18 साल पूरे करने में अभी दस दिन बाकी हैं ! यादव का कहना है कि चार साल पहले लड़के और लड़की ने धर्मांतरण कर लिया था !

लेकिन इस बारे में जिले के अधिकारियों को जानकारी नहीं दी गई ! पुलिस के मुताबिक बिना सूचना दिए धर्मांतरण करना राज्य के कानून के तहत अपराध है !

सतना के एसपी मिथिलेश शुक्ला ने बताया कि लड़की नाबालिग है और हिंदू है ! वहीं चर्च के प्रवक्ता मारियोश जोसेफ ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि दूल्हा और दूल्हन दोनों ही ईसाई हैं ! जोसेफ ने आरोप लगाया कि इस सारे मामले के पीछे बजरंग दल और आरएसएस हैं !

वहीं पुलिस का कहना है कि उसे सूचना मिली थी कि कुशवाहा समुदाय के लोग चर्च में अपना धर्म परिवर्तन कराने पहुंचे हैं ! दुल्हन के चाचा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है !

दुल्हन के चाचा का कहना है कि लड़की के पिता की मानसिक हालत ठीक नहीं है ! वहीं पुलिस ने मध्य प्रदेश धार्मिक आजादी कानून की धारा तीन और चार के अलावा धार्मिक भावनाएं भड़काने का भी मामला दर्ज किया है ! साथ ही बाल विवाह निषेध कानून की धारा 14 के तहत भी केस दर्ज हुआ है !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com