मध्य प्रदेश: शिवराज सरकार किसानों से खरीदेगी प्याज - Tez News
Home > India News > मध्य प्रदेश: शिवराज सरकार किसानों से खरीदेगी प्याज

मध्य प्रदेश: शिवराज सरकार किसानों से खरीदेगी प्याज

onion
भोपाल- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्याज उत्पादक किसानों को उनकी सरकार परेशान नहीं होने देगी, और उनसे छह रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज खरीदी जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को राजधानी के फंदा विकासखण्ड की तारा सेवनिया ग्राम पंचायत में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत आयोजित ग्राम संसद में यह बात कही।

ज्ञात हो कि इस वर्ष प्याज का ज्यादा उत्पादन होने की वजह से किसानों को लागत मूल्य भी हासिल नहीं हो पा रहा है। इसके चलते कई स्थानों पर किसानों ने बीते दिनों सड़कों पर प्याज फेंक कर अपना विरोध दर्ज कराया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि राज्य सरकार खेती को फायदे का धंधा बनाना चाहती है, मगर ज्यादा उत्पादन होने पर किसानों को नुकसान हो जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा सड़क पर प्याज फेंके जाने का मामला सामने आया तो वे रात भर सो नहीं पाए।

उन्होंने कहा कि किसानों की प्याज अगर छह रुपये से ज्यादा की दर पर बाजार में खरीदी जाती है तो कोई बात नहीं, अगर बाजार का दाम छह रुपये से कम हो जाता है तो सरकार प्याज छह रुपये प्रति किलोग्राम की दर से खरीदेगी।

मुख्यमंत्री यहां से प्रदेश की सभी ग्राम संसदों को एक साथ संबोधित करेंगे और विकास के मुद्दों पर ग्राम संसद के सदस्यों से संवाद करेंगे। उनका संबोधन दूरदर्शन पर सीधा देखा एवं सुना जा सकेगा।

उल्लेखनीय है कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के अंतर्गत बुधवार को पूरे प्रदेश में ग्राम संसद का आयोजन किया गया है। यह अभियान 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती से प्रारंभ हुआ था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com