उत्तर प्रदेश: महाबोधि एक्सप्रेस से 2 संदिग्ध गिरफ्तार - Tez News
Home > Crime > उत्तर प्रदेश: महाबोधि एक्सप्रेस से 2 संदिग्ध गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: महाबोधि एक्सप्रेस से 2 संदिग्ध गिरफ्तार


mahanagari express

DEMO-PIC

इलाहाबाद- बिहार के गया से दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस से दो संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ! इनको गुरुवार देर रात राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने गिरफ्तार किया। दोनों को विंध्याचल स्टेशन पर कब्जे में लेने के बाद इलाहाबाद ले जाया गया। इन दोनों से पूछताछ जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, दोनों के पास मौजूद पांच में से तीन थैलों में मोबाइल फोन की बैट्री मिली हैं। देर रात तक इलाहाबाद स्थित मुख्यालय पर दोनों से पूछताछ होती रही।

पुलिस के मुताबिक दोनों ने बताया कि वे बैट्री का कारोबार करते हैं और करोलबाग (दिल्ली) से सामान लाते हैं। इस बार कुछ बैट्रियां खराब मिल गई थीं, इसीलिए उसे बदलने जा रहे थे।

पुलिस के अनुसार, दोनों के पास विस्फोटक होने की सूचना पर कार्रवाई की गई। रात लगभग 9 बजे जालौन से इलाहाबाद रेलवे नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि महाबोधि एक्सप्रेस के एस 4 व एस 5 डिब्बे में दो संदिग्ध सवार हैं। मिर्जापुर में रेलगाड़ी नहीं रुकती है इसलिए आरपीएफ, जीआरपी के साथ विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई और रेल के रुकते ही फोर्स ने निर्धारित डिब्बों में घुसकर संदिग्धों की तलाश शुरू की।

लेकिन कोई नहीं मिला और ट्रेन चल दी। इस बीच फोर्स को दोबारा सूचना मिली की संदिग्ध एस 3 बोगी में हैं, जिसके बाद जवानों ने दोनों को पकड़ लिया गया। पठानपुर औरंगाबाद (बिहार) के मो़ फजल अहमद और शमशेर अहमद के पास से तीन थैलों में 15-20 बैटरियां मिलीं। पुलिस के मुताबिक दोनों ने बताया कि वे बैट्री का कारोबार करते हैं और करोलबाग (दिल्ली) से सामान लाते हैं। इस बार कुछ बैट्रियां खराब मिल गई थीं, इसीलिए उसे बदलने जा रहे थे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com