Devendra Fadnavis Maharashtra CM
Devendra Fadnavis Maharashtra CM

मुंबई- डांस बार को खोलने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी शर्तो के अनुपालन के संबंध में झूठी रिपोर्ट दाखिल करने के मामले में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुक्रवार को चार पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए ! अधिकारियों मुताबिक तीन निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों पर कर्तव्य की उपेक्षा और डांस बारों को लाइसेंस प्रदान करने के लिए राज्य सरकार तथा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी शर्तो के अनुपालन के संबंध में गलत रिपोर्टिग का आरोप लगाया गया है।

फड़णवीस ने इस संबंध में चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश दिया है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने मंगलवार (15 मार्च) को चार डांस बारों को लाइसेंस जारी किया। बीते 11 वर्षो से मुंबई में डांस बार बंद हैं। कई डांस बारों ने फिर खोलने के लिए पुलिस से मंजूरी मांगी है !

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की है कि वह इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए नए कानून लाएगी। फड़णवीस ने श्रृंखलागत ट्वीट में कहा, “मुंबई पुलिस आयुक्त डी.डी.पदसालगिकर ने डांस बारों को फिर से खोलने के लिए सर्वोच्च न्यायालय की मंजूरी के साथ राज्य सरकार द्वारा जारी शर्तो के अनुपालन के संबंध में इन अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी।” महाराष्ट्र सरकार ने डांस बारों को फिर खोलने के लिए कुछ शर्ते रखी थीं, जिसे पूरा करने के बाद ही डांस बारों को लाइसेंस मिलना तय किया गया था।