Home > India > महाराष्ट्र फडणवीस सरकार ने ठुकराया ‘आप’ का ऑफर

महाराष्ट्र फडणवीस सरकार ने ठुकराया ‘आप’ का ऑफर

maharashtraमुंबई- आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल का सूखे से जूझ रहे लातूर को पानी देने का ऑफर महाराष्ट्र सरकार ने ठुकरा दिया है। महाराष्ट्र सरकार के सिंचाई मंत्री का कहना है कि लातूर की जरूरत को पूरा करने के लिए राज्य के पास पूरा इंतजाम है और फिलहाल, किसी दूसरे राज्य की मदद की जरूरत नहीं है।

वहीँ केजरीवाल के दिए इस ऑफर का बीजेपी और कांग्रेस ने मंगलवार को ही विरोध किया था। बीजेपी नेता विजेंदर गुप्ता ने कहा था कि केजरीवाल की पहल तो सराहनीय है लेकिन पहले वह दिल्ली के लोगों के लिए पानी का इंतजाम करें। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के कई इलाके ऐसे हैं जहां लोग पानी के लिए लाइन लगाते हैं केजरीवाल इनके लिए क्या कर रहे हैं ये बताएं। दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कहा, ‘केजरीवाल क्या कहते हैं और करते हैं, वह समझ से परे है।

बता दें कि केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर लातूर में ट्रेन से पानी भेजे जाने के काम की सराहना करते हुए कहा था कि दिल्ली भी इस काम सहयोग करना चाहती है। अगर पीएम पानी भेजने का इंतजाम करवा दें तो हम भी लातूर में मदद के लिए पानी भेजने को तैयार हैं।

इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील की थी कि वे महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित लातूर शहर के लिए पानी बचाएं। लातूर में गंभीर जल संकट है। हम सबको मदद करनी चाहिए। क्या दिल्लीवासी प्रतिदिन कुछ पानी बचाने और इसे लातूर के लोगों को भेजने के लिए तैयार हैं? केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार लातूर के भाई बहनों के लिए रोजाना 2 महीने तक 10 लाख लीटर पानी देने को तैयार है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com