भिवंडी: इमारत में आग, सैकड़ों फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू - Tez News
Home > India News > भिवंडी: इमारत में आग, सैकड़ों फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

भिवंडी: इमारत में आग, सैकड़ों फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

Maharashtra, Mumbai, Bhiwandi, Rescue operationमुंबई- देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर भिवंडी के कासिमपुर में एक चार मंजिला इमारत पॉवरलूम इकाई में आग लगने से सैकड़ों लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वहां कुल कितने लोग फंसे हैं लेकिन इनकी संख्या करीब 150 होने का अंदेशा है।

आग की इस घटना के तुरंत बाद इमारत की दीवार को तोड़कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। ताजा खबर के मुताबिक इनमें से करीब 60 लोगों को वहां से बाहर निकाल लिया गया है। अभी वहां 60 लोगों के फंसे होने की आशंका है। फायर इंजन आग बुझाने में लगे हैं।

यह इमारत भिवंडी में कासिमपुरा नाम की जगह पर है, इसमें रिहायशी कमरे भी हैं। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू करने में जुटी हैं। फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ! फायर ब्रिगेड के अध‍िकारी ने कहा कि जल्द ही बाकी लोगों को भी इमारत से बाहर निकाल लिया जाएगा !

आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है ! लेकिन माना जा रहा है कि यह आग केमिकल्स की वजह से लगी होगी क्योंकि इमारत के आसपास कई कारखाने भी हैं !

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com