MH FDA sends Johnson's baby powder for lab tests - Tez News
Home > India News > कैंसर: बेबी पाउडर के सैंपल को लैब टेस्ट भेजा

कैंसर: बेबी पाउडर के सैंपल को लैब टेस्ट भेजा

Johnsons-Baby-Powderमुंबई- महाराष्ट्र सरकार के फूड और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने जॉन्सन एंड जॉन्सन के बेबी पॉउडर के सैंपल को लैब टेस्ट के लिए भेज दिया है। जॉन्सन ऐंड जॉन्सन बेबी पाउडर का लगातार उपयोग करने के कारण अमेरिका में 62 वर्षीय एक महिला की कैंसर से मृत्यु होने के महीनों बाद महाराष्ट्र फूड ऐंड ड्रग्स ऐडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने इस प्रॉडक्ट के नमूनों को लैबरेटरी टेस्ट के लिए भेजा है।

एफडीए कमिश्नर हर्षदीप कांबले के मुताबिक ‘हमने जॉन्सन ऐंड जॉन्सन बेबी पाउडर के नमूने इकट्ठे किए हैं और इन्हें प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा है।’ इस वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा, ‘यह अमेरिका में हुई घटना के बाद एहतियाती कदम है। हमने कंपनी के अधिकारियों से भी बात की।’

उन्होंने कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह अमेरिका में हुई घटना के बाद एहतियाती कदम है। जॉन्सन एंड जॉन्सन के सबसे लोकप्रिय उत्पाद के जांच के घेरे में आने के मद्देनजर महाराष्ट्र में बेचे जा रहे कंपनी के अन्य उत्पादों के संबंध भी चिंता है।

‘जॉन्सन एंड जॉन्सन’ विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद बनाने वाली कंपनी है और पिछले महीने अमेरिका में उसे एक मामले में धोखाधड़ी, लापरवाही और साजिश के लिए जिम्मेदार पाया गया। अदालत ने कंपनी को उक्त महिला के परिवार को 7.2 करोड़ डालर अदा करने का आदेश दिया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com