राज ठाकरे ने की महाराष्ट्र सीएम के इस्तीफे की मांग - Tez News
Home > India News > राज ठाकरे ने की महाराष्ट्र सीएम के इस्तीफे की मांग

राज ठाकरे ने की महाराष्ट्र सीएम के इस्तीफे की मांग

Devendra_Fadnavisमुंबई- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अलग विदर्भ राज्य आंदोलन का समर्थन करने के लिए कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के इस्तीफे की मांग की है। ठाकरे ने कहा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने वर्ष 2013 में अलग विदर्भ राज्य का समर्थन किया था और उन्हें इसके लिए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

सतारुढ़ भारतीय जनता पार्टी से बेहतर तो पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ही थी। ठाकरे नागपुर में महाराष्ट्र निर्माण दिवस के अवसर पर विदर्भ राज्य आंदोलन समिति द्वारा अलग विदर्भ राज्य का झंडा फहराए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

अलग विदर्भ राज्य की मांग सबसे पहले करीब 100 वर्ष पहले उठाई गई थी लेकिन बाद में इसका विलय महाराष्ट्र में हो गया था। तब से समय-समय पर अलग विदर्भ राज्य की मांग उठती रहती है।

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र से अलग होकर विदर्भ राज्य बनाने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है ! इसी लेकर महाराष्ट्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को नागपुर में प्रदर्शनकारियों ने विदर्भ राज्य का झंडा फहराकर अपनी मांग बुलंद की थी ! इसके साथ ही एक बड़ा कार्यक्रम कर अलग राज्य की मांग की गई थी ! महाराष्ट्र के पूर्व ऐडवोकेट जनरल श्रीहरि अणे के नेतृत्व में अलग विदर्भ राज्य के समर्थकों ने यहां ‘विदर्भ का झंडा’ फहराया था और कहा कि वे अलग राज्य का अपना आंदोलन तेज करेंगे।

विदर्भ समर्थक नेता और कार्यकर्ता यहां बजाज नगर चौक के एक निजी रिसॉर्ट में जमा हुए और महाराष्ट्र में एक मई 1960 के विदर्भ, मध्य प्रांत (सेंट्रल प्रोविंस) और बेरार के विलय के खिलाफ विरोध के प्रतीक के रूप में विशेष रूप से तैयार बहुरंगा झंडा फहराया गया था । (एजेंसी)

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com