महाराष्ट्र सदन घोटाला: गिरफ्तार छगन भुजबल की आज पेशी - Tez News
Home > Crime > महाराष्ट्र सदन घोटाला: गिरफ्तार छगन भुजबल की आज पेशी

महाराष्ट्र सदन घोटाला: गिरफ्तार छगन भुजबल की आज पेशी

Chhagan Bhujbal imageमुंबई- एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल, उनके बेटे पंकज और भतीजे समीर पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली महाराष्ट्र सदन बनाने का कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए करोड़ों की रिश्वत ली ! छगन भुजबल को उनके खिलाफ दर्ज घोटाले मामले में जांच और अन्य मामले में 10 घंटे तक पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार की रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया ! ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री की गिरफ्तारी पीएमएलए के प्रावधानों के तहत हुई है !

एनसीपी-कांग्रेस ने इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है। इसे लेकर महाराष्ट्र विधानसभा परिसर में विपक्ष ने हंगामा किया। भुजबल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। भुजबल की गिरफ्तारी पर आज महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस-एनसीपी के विधायक एकसाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर सभी विधायकों ने हाथ पर काली पट्टी भी बांधी है। विपक्षी विधायकों ने विधानसभा की सीढ़ियों पर बैठकर जमकर नारेबाजी की।

महाराष्ट्र सदन से जुड़े ठेके देने में करोड़ों की घूस लेने के मामले में छगन भुजबल के बेटे पंकज और भतीजे समीर भी आरोपी हैं ! छगन भुजबल को आज दोपहर करीब 12 बजे मुंबई के सेशन्स कोर्ट में पेश किया जाएगा !

नई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन घोटाला सहित आय से अधिक संपत्ति के मामले में घिरे भुजबल से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पूछताछ की गई। ईडी के अधिकारियों ने कई घोटालों से जुड़े 870 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भुजबल से 11 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी। उसके बाद रात में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com