Home > Crime > महाराष्ट्र सदन केस में भुजबल से ईडी ऑफिस में पूछताछ

महाराष्ट्र सदन केस में भुजबल से ईडी ऑफिस में पूछताछ

Chhagan Bhujbal imageमुंबई- महाराष्ट्र सदन घोटाले के जांच के दायरे में घिरे महाराष्ट्र के रांकपा नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अाफिस पहुंचे, जहां उनसे ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की। उनसे घोटाले के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है और इससे संबंधित ही पूछताछ की गई।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजकर सोमवार को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। छगन भुजबल, उनके बेटे पंकज और भतीजे समीर पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली महाराष्ट्र सदन बनाने का कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए करोड़ों की रिश्वत ली

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मामले की जांच के संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व लोक निर्माण मंत्रीभुजबल को 14 मार्च को तलब किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें भुजबल और उनके कुछ सहयोगियों तथा पूर्व मंत्री के पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके भतीजे समीर का नाम शामिल है। पिछले महीने गिरफ्तार समीर ऑर्थर रोड जेल में बंद है।

इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले माह भुजबल के पुत्र पंकज से भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने महाराष्ट्र सदन निर्माण घोटाले और कलीना भूमि हड़पने से संबंधित मामले की जांच के लिए भुजबल परिवार से जुड़े लोगों और अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस की प्राथमिकियों के आधार पर धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की थीं। मामले में करीब 280 करोड़ रुपये मूल्य की तीन संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश भी आए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने भुजबल, पंकज, समीर और कुछ अन्य लोगों से संबंधित नौ परिसरों पर दो बार छापे मारे थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com