Home > India News > महाराष्ट्र: सरकारी बस में मिली बम जैसी चीज, जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां

महाराष्ट्र: सरकारी बस में मिली बम जैसी चीज, जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के रायगड में एक बस में बम जैसी वस्तु (संदिग्ध आईईडी) मिलने से हड़कंप मच गया है। मुंबई की तरफ आ रही इस एसटी बस में इस संदिग्ध वस्तु के मिलने से अफरातफरी मच गई। इसकी सूचना मिलने पर तुरंत ही मौके पर महाराष्ट्र एटीएस और तमाम एजेंसियां पहुंची और इसकी जांच में जुट गई हैं। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये संदिग्ध वस्तु बम है या कुछ और।

रायगड में सरकारी बस के अंदर एक झोले से बम जैसी वस्तु बरामद हुई है। खबर के मुताबिक, बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर उसमें लगे तार को काटकर निष्क्रिय कर दिया है। फिलहाल ये संदिग्ध वस्तु क्या है इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। मौके पर एटीएस और रायगड पुलिस के आलाधिकारी मौजूद हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये आईईडी हो सकता है।

मुंबई या आसपास बम जैसी कोई चीज मिलने की 24 घंटे के अंदर ये दूसरी घटना है। इसके पहले, मुंबई से सटे मीरो रोड में एक लो इंटेंसी बम फटने के बाद मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में हाई अलर्ट जारी किया गया था। सरकारी बस में बम जैसी कोई चीज मिलने की घटना के बाद प्रशासन भी अलर्ट है। वहीं, 24 घंटे के अंदर ऐसी घटनाओं के बाद खुफिया एजेंसियों ने तलाशी तेज कर दी है।

दूसरी तरफ, बुधवार को उत्तर प्रदेश में कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल कोच के टॉयलेट में कम तीव्रता का धमाका हुआ था, हालांकि इस ब्लास्ट में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। शाम 7 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन के जनरल कोच के टॉयलेट में ये धमाका हुआ था। धमाका कम तीव्रता का था इसलिए किसी तरह के बड़े नुकसान की खबर नहीं है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com