Home > Sports > Cricket > अमेरिका में सम्मानित हुए महेंद्र सिंह धोनी

अमेरिका में सम्मानित हुए महेंद्र सिंह धोनी

Mahendra Singh Dhoni captain can leave
निजी  दौरे पर अमेरिका आए भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर उनकी उपलब्धियों और जज्बे के कारण लोगों विशेषकर बच्चों के लिए प्रेरणास्रोत होने पर न्यूजर्सी में एक प्रस्ताव के जरिए सम्मानित किया गया एडिसन की ‘एडिसन काउंसिल ऑफ द टाउनशिप’ ने धोनी को न्यू जर्सी की टोम्स रिवर सिटी में निजी समारोह में सम्मानित किया।

एडिसन क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष अतुल हुक्को ने धोनी को प्रस्ताव पेश किया जिसमें सीमित ओवरों के क्रिकेट के महानतम फिनिशर में से एक होने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया. इस प्रस्ताव में क्रिकेट में धोनी की उपलब्धियों का जिक्र था।

इसमें 2004 में उनके पदार्पण से लेकर 2007 आईसीसी वर्ल्ड टी20, 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम की अगुआई करते हुए शानदार जीतों का वर्णन है।

प्रस्ताव में कहा गया अपने नेतृत्व कौशल, असाधारण आचरण और जज्बे, विनम्रता और मैदान पर प्रचार से दूर रहने के कारण धोनी सभी उम्र के बच्चों के लिए प्रेरणा है जिसमें न्यूजर्सी में दक्षिण एशिया के बच्चे भी शामिल हैं। प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि एडिसन ऑफ सीजन में घर से दूर धोनी का घर बन गया है।

प्रस्ताव में कहा गया कि एडिसन के दक्षिण एशियाई माता पिता को धोनी की नेतृत्व क्षमता और विनम्रता अपने बच्चों में देखकर खुशी होगी जिससे कि वे दुनिया के बेहतर नागरिक बनें। इससे पहले रविवार को धोनी ने अमेरिका में टोम्स रिवर में सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना की थी।

धोनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी और झारखंड के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने भी पूजा अर्चना की इस मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है और यह इस साल जनता के लिए खोला जाएगा।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .