Home > Entertainment > महेर्शाला अली बने ऑस्कर पाने वाले पहले मुस्लिम एक्टर

महेर्शाला अली बने ऑस्कर पाने वाले पहले मुस्लिम एक्टर

नई दिल्ली: फिल्म जगत में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए दिए जाने वाले ऑस्कर अवॉर्ड वितरण समारोह जारी है। कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह 5:30 बजे से किया गया है।

इस बार ऑस्कर में भारत के उम्मीदों को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब भारतीय मूल के अभिनेता देव पटेल ऑस्कर से चुक गए। देव पटेल को लॉयन’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में नामांकन मिला था।

जिसके लिए देव पटेल की टक्कर महेर्शाला अली- मूनलाइट, जेफ ब्रिजेस- हेल और हाई वाटर और लुकास हेजेज-मेनचेस्टर बाई थे सी के साथ थी। इस खिताब के लिए इन सभी कलाकारों के बीच काटे की टक्कर हुई।

देव पटेल को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के नामित किया गया था। इस श्रेणी में महेर्शाला अली ने बाजी मार ली और इस साल का ऑस्कर अपने नाम किया। बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए देव पटेल की टक्कर महेर्शाला अली (मूनलाइट), जेफ ब्रिजेस (हेल और हाई वाटर ) और लुकास हेजेज (मेनचेस्टर बाई थे सी) के साथ थी। हालांकि सबसे कड़ा मुकाबला देव पटेल और महेर्शाला अली के बीच में माना जा रहा था। इसके साथ ही महेर्शाला अली इसे पाने वाले पहले मुस्लिम एक्टर हो गए हैं।

बता दें कि ‘लायन’ एक ऐसे लड़के की कहानी है जो बचपन में अपने परिवार से बिछड़ जाता है और एक ऑस्‍ट्रेलियन परिवार द्वारा गोद ले लिया जाता है। सालों तक अपने परिवार से दूर रहने के बाद यह लड़का गूगल की मदद से अपने परिवार को एक बार फिर ढूंढता है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com